राजेश जायसवाल हत्याकांड : साथियों ने ही गल्ला व्यवसाई को मारी थी गोली

मां की तहरीर पर चार नामजद व एक अज्ञात पर एफआईआर दर्ज, मुख्य हत्यारोपी गिरफ्तार

 राजेश जायसवाल हत्याकांड : साथियों ने ही गल्ला व्यवसाई को मारी थी गोली

गोसाईगंज/कूरेभार, सुलतानपुर अमृत विचार।  रविवार की रात कूरेभार थाना क्षेत्र की गुप्तारगंज बाजार निवासी गल्ला व्यवसायी राजेश जायसवाल (35) पुत्र विंदेश्वरी को करीब साढ़े नौ बजे घर से थोड़ी दूर पर उसके साथियों ने ही गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक की मां की तहरीर पर चार नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार की शाम पोस्टमार्टम के बाद जब मृतक व्यवसायी का शव घर पहुंचा तो वहां हजारों की संख्या में भीड़ और एक दर्जन थानों की पुलिस तैनात रही। देर रात तक प्रशासन परिवार को मनाने में जुटे रहे, लेकिन मांगे पूरी न होने तक परिजनों ने अंतिम संस्कार से इंकार कर दिया है।  

पुलिस को मृतक की मां इंद्रावती देवी ने तहरीर देते हुए बताया कि उसका बेटा राजेश गल्ला व्यवसाई था। उसके बेटे की साथ मुजेश निवासी शादाब बेग व प्रियांशु दूबे पता अज्ञात व्यवसाय करते थे। उक्त लोगों ने उसके बेटे से 9,34,935 रुपए एडवांस लिए थे। कहा था कि गेहूं देंगे। लेकिन दोनों ने न तो गेहूं दिया न ही पैसा। बेटे द्वारा पैसा मांगने पर उक्त लोग जान से मारने की धमकी देते थे। मृतक की मां ने बताया कि रविवार की देर शाम प्रियांशु व शादाब बेग की बड़े भाई अतीक बेग मोटरसाइकिल से घर पर आए। बात करने के लिए उसके बेटे को घर से थोड़ी दूर चंद्रिका माता मंदिर के पास ले गए।

अनहोनी की आशंका के चलते मृतक के मां बाप भी जब पीछे गए तो देखा वहां पहले से ही शादाब बेग व जुनैद मौजूद थे। शादाब व अतीक राजेश को पकड़े थे तो जुनैद व प्रियांशु दूबे मार रहे थे। तभी शादाब बेग व अतीक बेग के ललकारने पर प्रियांशु दूबे ने राजेश के सिर पर गोली मार मौके से भाग निकले। कूरेभार थाना प्रभारी अमित कुमार मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मिर्जा अतीक बेग उर्फ गांधी, उसका छोटा भाई शादाब बेग निवासी मुजेश कूरेभार, जुनैद बेग, प्रियांशु दुबे पता अज्ञात व एक अज्ञात के खिलाफ हत्या, धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बुझा गया इकलौता चिराग

राजेश जायसवाल अपने मां बाप की इकलौती संतान था। मृतक व्यवसाई की मौत से पत्नी अनुराधा की मांग का सिंदूर उजड़ गया वहीं तीन वर्षीय पुत्री कृषिका के सिर से पिता का साया उठ गया। मृतक राजेश की मां इंद्रावती पिता विंदेश्वरी का इकलौते बेटे की मौत से गहरा सदमा लगा है। उनके बुढ़ापे की लाठी छिन गई है तो स्थानीय लोगों में शोक है।

बंद रहीं बाजार तो चप्पे चप्पे पर तैनात हैं पुलिस

 युवक की निर्मम हत्या से जहां परिजनांे मे कोहराम मचा हुआ है वही स्थानीय लोगों में आक्रोश है। जिसके चलते बाज़ारवासियों ने अपनी दुकानें बंद रखी है। बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है वहीं सुरक्षा की दृष्टि से सीओ सिटी शिवम मिश्रा, कादीपुर सीओ विनय गौतम, बल्दीराय सीओ सौरभ सामंत भारी पुलिस बल के साथ डटे रहे। वहीं, अयोध्या-प्रयागराज राजमार्ग से गुप्तारगंज बाज़ार से होकर गुजरने वाले बडे़ वाहनों को रूट डायवर्ट करने में पुलिस लगी हुई है। अयोध्या से सुलतानपुर की तरफ आने वाले वाहन कूरेभार से घूम पीढ़ी से कटका बाज़ार होते हुए सुलतानपुर पहुंच रहें हैं। वही सुलतानपुर से अयोध्या जानें वाले वाहनों को कटका बाज़ार से पीढ़ी फिर कूरेभार पहुच रहे हैं।

एसओ को लाइन हाजिर और न्यायिक जांच की मांग

 पोस्टमॉर्टम के बाद व्यवसायी का शव जब पैतृक आवास पहुंचा तो कोहराम मच गया। परिजनों के साथ मौजूद अन्य लोगों की भी आंखें नम हो गई। व्यापारी नेता रवींद्र त्रिपाठी, अवधेश सिंह, रमेश अग्रहरि ने एडीएम प्रशासन गौरव शुक्ला, अपर पुलिस अधीक्षक अरूण चंद्र को छह सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। उनकी मांग थी कि घटना में शमिल सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करते हुए कड़ी कार्यवाही की जाय। जिस पैसे के लिए राजेश को मौत के घाट उतारा गया उसे उसके परिवार को दिलाया जाय। मृतक राजेश ही परिवार का खेवनहार था, इसलिए उसकी पत्नी को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाय। पीड़ित परिवार को सीएम से मिल अपनी पीड़ा बताने व शस्त्र लाइसेंस जारी किया जाय। परिवार की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी ज़िला प्रशासन की हो। कूरेभार थाना प्रभारी अमित मिश्रा को लाइन हाजिर करते हुए लापरवाह पुलिसकर्मियों की मजिस्ट्रेटीय जांच कर कड़ी कार्यवाही की जाय।

नहीं हो सका अंतिम संस्कार, हजारों की भीड़ इकट्ठा

खबर लिखे जाने तक परिजन अंतिम संस्कार को राजी नहीं हुए थे। यदि मांगे पूरी हो जाती है तो मृतक राजेश के शव का अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा। देर शाम तक पुलिस व प्रशासन के अधिकारी परिजनों को मनाने में जुटे हैं। वहीं, पीड़ित परिवार के साथ बड़ी संख्या में व्यापारी उनके घर ही डटे है। प्रशासन एहतियातन यहां पर करीब एक दर्जन थानों की पुलिस, पीएसी के जवान, बज्र वाहन के साथ मुस्तैद है।
 

व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन, खुल

गुप्तारगंज बाजार के चावल आढती युवा व्यापारी रोहित जायसवाल की सरेआम हत्या के विरोध में सोमवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश मंत्री हिमांशु मालवीय के दिशा निर्देशन व जिला अध्यक्ष विजय प्रधान के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में व्यापारीयों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। पुलिस उपाधीक्षक को हत्या के विरोध में ज्ञापन दिया, जिसमें अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ने व कूरेभार थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की।

इसके पश्चात संगठन के सभी पदाधिकारी पीड़ित व्यापारी रोहित जायसवाल के घर परिवार वालों से मिल कर शोक सांत्वना व्यक्त की एंव अपराधी के ऊपर कठोर कार्यवाही करवाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर वरिष्ठ जिला महामंत्री अम्बरीश मिश्रा, जिला महामंत्री मनीष साहू, जिला संगठन महामंत्री राकेश अग्रहरि, जिला संरक्षक जुग्गीलाल जायसवाल, जिला उपाध्यक्ष विनय सिंह, जिला उपाध्यक्ष अवधेश पांडेय, नगर महामंत्री दीपक जायसवाल, नगर युवा अध्यक्ष लकी झा, नगर युवा महामंत्री रोहित चौरसिया, आदि पदाधिकारीगण मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मुख्य आरोपी प्रियांशु दुबे को हिरासत में लिया गया है। अन्य की तलाश जारी है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-जिम्नास्टिक अकेडमी से घर लौट रहे छात्रों को अगवा करने की कोशिश