महानगर को जलभराव से मुक्त करने की कार्ययोजना पर हो रहा मंथन :महापौर

महानगर को जलभराव से मुक्त करने की कार्ययोजना पर हो रहा मंथन :महापौर

अयोध्या, अमृत विचार। रविवार को बारिश के बाद महानगर में 28 स्थानों पर जलभराव होने की शिकायत प्राप्त हुई थी। महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी ने नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा, स्थानीय पार्षद तथा अन्य अधिकारियों के साथ जलभराव हुए स्थानों का निरीक्षण किया। अधिकारियों को जल्द जलभराव की समस्या दूर करने का निर्देश दिया।  

मेयर ने बताया जलभराव से निदान के लिए नगर निगम द्वारा 90 कर्मचारियों की 9 नाला गैंग, 7 जेसीबी तथा 7 सक्शन मशीन के साथ अधिकारियों को लगाया गया था। सोमवार को महापौर ने लक्ष्मण कुंड वार्ड में राम की पैड़ी, गंगवल मन्दिर, अशोक सिंघल वार्ड में राम घाट चौराहा, तुलसी बाड़ी, हनुमान कुंड वार्ड में रेलवे-स्टेशन के अगल बगल निरीक्षण किया। रेलवे के अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन के अगल-बगल जलभराव की समस्या से निपटने के लिए बैठक की। 

महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी ने बताया कि नगर निगम के कर्मचारियों की टीमें बना कर लगातार जल भराव को दूर किया जा रहा है। नालों की साफ-सफाई नियमित रूप से कराई जा रही है। जिससे बारिश के पानी के कारण जल भराव की स्थिति न बनें। उन्होंने बताया कि कई नई कालोनियां है तथा कुछ ग्रामीण क्षेत्र है जहां ड्रेनेज की समस्या उत्पन्न हुई है। रामपथ से जुड़ी कुछ नालों की समस्याएं है। जिसके समाधान के लिए योजना बद्ध तरीके से कार्ययोजना बना कर महानगर को पूर्णतया जलभराव से मुक्त करने पर मंथन किया जा रहा है। वार्डों में योजना बद्ध तरीके से जलभराव की समस्या को दूर किया जाएगा। 

निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त अनिल सिंह, अधिशाषी अभियंता, अवर अभियंता पार्षद विनय जायसवाल, अनुज दास, अभय श्रीवास्तव, अंकित त्रिपाठी, लुरलुर यादव, रिशू पाण्डेय सहित नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -नवागत पुलिस कमिश्नर तरुण गाबा ने संभाला कार्यभार, अधिकारियों संग की बैठक