छत्तीसगढ़ की घटना चिंताजनक,निर्दोषों की तत्काल रिहाई हो, बोलीं मायावती

छत्तीसगढ़ की घटना चिंताजनक,निर्दोषों की तत्काल रिहाई हो, बोलीं मायावती

लखनऊ। छत्तीसगढ़ में सतनामी आस्था के केंद्र अमर गुफा में असमाजिक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ की घटना की भर्त्सना करते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने निर्दोषों की तत्काल रिहाई और शरारती तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई किये जाने की मांग की है। मायावती ने सोमवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि जय स्तंभ को काट कर फेंकना अति चिंताजनक है और जब सतनामी समाज के लोगों ने इस बारे में सीबीआई जांच की मांग की तो उन्हे ही आरोपी बना दिया गया। उनकी मांग है कि निर्दोषों की तत्काल रिहाई दोषियों की पहचान कर उन्हे उनके कृत्य की सजा दी जाये।

उन्होने एक्स पर पोस्ट किया “ छत्तीसगढ़ में सतनामी समाज के आस्था के केन्द्र गिरौदपुरी से लगा हुआ अमर गुफा में असामाजिक तत्वों के द्वारा परमपूज्य बाबा गुरूघासी दास जी के जय स्तंभ को काटकर फेक दिया जाना अति-चिन्ताजनक।”

मायावती ने कहा “इसके विरोध में सतनामी समाज द्वारा सीबीआई जांच की मांग को लेकर बलौदा बाजार में किये गये धरना प्रदर्शन के दौरान कलेक्टर परिसर में षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की गई तोड़-फोड़ आदि की घटना भी अति निदंनीय है उक्त घटना की आड़ में शासन प्रशासन द्वारा निर्दोष सतनामी समाज के लोगों की गिरफ्तारी व मारपीट के ऊपर रोक लगाई जाये तथा उन्हें बिना शर्त तत्काल रिहा किया जाये व असली दोषियों के ऊपर जांच कर कार्यवाही की जाये।”

गौरतलब है कि कि बलौदाबाजार में हुई हिंसक घटना को लेकर भी पुलिस ने कई आरोपियों को हिरासत में लिया हालांकि विपक्ष का कहना है कि छत्तीसगढ़ पुलिस बेगुनाहों पर कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: टॉप इंजीनियर की निगरानी में बने राम मंदिर में पहली ही बारिश में टपकने लगा पानी, रामलला के पुजारी ने उठाये सवाल