पीलीभीत: अब जहानाबाद का एक अस्पताल सील, डॉक्टर नहीं आए तो संचालिका ही करने लगी थी इलाज...टीम भी रह गई दंग

पीलीभीत: अब जहानाबाद का एक अस्पताल सील, डॉक्टर नहीं आए तो संचालिका ही करने लगी थी इलाज...टीम भी रह गई दंग

पीलीभीत, अमृत विचार। पंजीकरण निरस्त होने के बाद भी झोलाछापों के सहारे चलाए जा रहे पूरनपुर के रामा नर्सिंग होम का मामला अभी शांत नहीं हो सका था कि एक नया मामला जहानाबाद क्षेत्र से सामने आ गया। 

प्रसूता का गलत ऑपरेशन करने की शिकायत पर जांच करने पहुंची टीम को ही खेल दिख गया। डॉक्टर के न होने पर संचालिका ने ही मरीज देख दवा देना शुरू कर दिया। टीम को अभिलेख भी नहीं दिखा सके। इस पर अस्पताल को सील कर दिया है। मामला पूरे दिन क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा। 

बता दें कि जहानाबाद थाना क्षेत्र में बीते दिनों रिछा रोड पर मेडी स्टार अस्पताल खोला गया था। यहां की एक शिकायत हुई। जिसमे आरोप था कि पंद्रह हजार रुपए में एक प्रसूता को भर्ती करने के बाद गलत ऑपरेशन कर दिया गया। किसी तरह अच्छे अस्पताल में पहुंचकर जान बच सकी। इसकी शिकायत पर सीएमओ के निर्देश पर टीम रविवार को जांच करने पहुंची। 

इसमें ललौरी खेड़ा सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर कमलेश गंगवार, जहानाबाद सीएचसी के डॉक्टर जितेंद्र गंगवार भी शामिल थे। टीम जब पहुंची तो अस्पताल की संचालिका ही मरीज का इलाज कर रही थी। कोई डॉक्टर था ही नहीं, जिसे देख जिम्मेदार भी दंग रह गए। जब अस्पताल संचालन से जुड़े अभिलेख मांगे गए तो वह भी नहीं दिखा सके। 

इसके बाद सवाल जबाव हुए तो भी अस्पताल का संचालन करने वाले कोई भी जबाव नहीं दे पाए। इस पर अस्पताल फिलहाल सीज कर दिया है। लगातार सामने आ रही निजी  अस्पताल में मरीज के साथ घटनाओं ने स्वास्थ्य विभाग की भूमिका पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: शहर सुनियोजित ढंग से होगा विकसित, महायोजना 2031 को जल्द मिल सकती है हरी झंडी