आरओ-एआरओ परीक्षा प्रश्नपत्र लीक कराने वाले छह अन्य आरोपी गिरफ्तार

प्रयागराज से हुई गिरफ्तार, पूर्व में इस मामले में एक दर्जन से अधिक आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

आरओ-एआरओ परीक्षा प्रश्नपत्र लीक कराने वाले छह अन्य आरोपी गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, लखनऊ/ अमृत विचार( एसटीएफ ने रविवार को आरओ-एआरओ परीक्षा-2023 का प्रश्नपत्र लीक कराने वाले गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। गिरफ्तार अभियुक्तों में से एक प्रिंटिंग प्रेस में कार्यरत था। अधिकारियों ने बताया कि परीक्षा का प्रश्नपत्र 11 फरवरी 2024 को सुबह परीक्षा प्रारम्भ होने से पूर्व ही परीक्षा केन्द्र विशप जॉन्सन गर्ल्स स्कूल एंड कॉलेज प्रयागराज से आउट करा लिया गया था।

एसटीएफ द्वारा इस गैंग का पर्दाफाश करते हुए परीक्षा केन्द्र विशप जान्सन में परीक्षा का कार्य देखने वाले अर्पित विनीत यशवंत जिसने प्रश्नपत्र आउट कर गैंग को उपलब्ध कराया था, के साथ-साथ गैंग के अन्य सदस्यों को पूर्व में विभिन्न तिथियों में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया और विशप जॉन्सन गर्ल्स स्कूल एण्ड कॉलेज के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य की भूमिका के संबंध में भी जांच की जा रही है। एसटीएफ वाराणसी के इंस्पेक्टर अमित श्रीवास्तव की जांच में जानकारी मिली कि परीक्षा का प्रश्नपत्र परीक्षा केन्द्र से ही नहीं अपितु प्रिन्टिग प्रेस से भी आउट कराए जाने की संभावना है।

तब इस संबंध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि परीक्षा का प्रश्नपत्र लोक सेवा आयोग द्वारा प्रिटिंग प्रेस भोपाल में छपवाया गया था तथा एसटीएफ द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किए गए आरक्षी भर्ती का पेपर आउट कराने वाले मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा भी अपने गैंग के कुछ सदस्यों के साथ तत्समय भोपाल में ही रह रहा था। इस संबंध में जांच के उपरांत प्रकाश में आए प्रश्नपत्र लीक कराने में सम्मिलित उपरोक्त अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। एसटीएफ की गिरफ्त में आए आरोपियों की पहचान सुनील रघुवंशी बिलखिरिया भोपाल (प्रिटिंग प्रेस कर्मी), बिहार के मधुबनी जयरनगर निवासी सुभाष प्रकाश, प्रयागराज के मेजा निवासी विशाल दुबे, करछना प्रयागराज निवासी संदीप पाण्डेय, फतेहपुर गया बिहार निवासी अमरजीत शर्मा और बैरिया बलिया निवासी विवेक उपाध्याय के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें:- पुलिस आयुक्त ने संभाला चार्ज : शहर की यातायात व्यवस्था और पुलिसिंग पर प्राथमिकता