Kanpur: नक्सलियों ने घात लगाकर CRPF के काफिले पर किया हमला, शहीद हुआ कानपुर का लाल, परिजनों में मची चीख पुकार

Kanpur: नक्सलियों ने घात लगाकर CRPF के काफिले पर किया हमला, शहीद हुआ कानपुर का लाल, परिजनों में मची चीख पुकार

कानपुर, अमृत विचार। छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों द्वारा किए गए आईडी ब्लास्ट में कानपुर का भी एक जवान शहीद हो गया। सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन का एक ट्रक सुकमा जिले के जगरगुंडा क्षेत्र में कोबरा की 201 बटालियन में तैनात महाराजपुर के नगवां निवासी शैलेंद्र रविवार दोपहर नक्सलियों के हमले में शहीद हो गए।

जिस समय नक्सलियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया उस समय काफिला सिलगेर कैंप से टेकल गुडेम की ओर जा रहा था। हादसे में 2 जवान शहीद हुए जिसमें एक कानपुर का लाल शैलेंद्र भी शामिल है।जैसे ही शैलेंद्र के शहीद होने की खबर उनके परिवार को मिली, परिवार और गांव में कोहराम मच गया। बता दें, कुछ महीने पहले ही शैलेंद्र का विवाह हुआ था।

सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए शैलेंद्र 2017 में सिपाही के पद पर सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। तीन भाईयो में बीच के थे। पिता मुन्ना लाल ट्रक ड्राइवर थे, जिनकी कई साल पहले मृत्यु हो चुकी है। वहीं बड़े भाई की भी बीमारी के चलते कुछ समय पहले मौत हो गई थी। परिवार में मां के अलावा छोटा भाई नीरज और बहन मनोरमा है। बेटे की मौत की खबर सुनकर मां बिजला देवी का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: फर्जी भर्ती घोटाले के दस्तावेज शिक्षा विभाग ने किए सुरक्षित, जांच के दौरान होंगे प्रस्तुत, कई अहम सुराग मिलने की आशंका