आत्मघाती कदम : बीमारी से परेशान युवक गोमती में लगाई छलांग, गोताखोरों ने बचाई जान

तीन दिन पूर्व परिवारिक सदस्यों से झगड़ा कर घर छोड़कर बिहार से लखनऊ आया था आदिल

आत्मघाती कदम : बीमारी से परेशान युवक गोमती में लगाई छलांग, गोताखोरों ने बचाई जान

अमृत विचार, लखनऊ। गोमतीनगर थानाक्षेत्र अंतर्गत रिवर फ्रंट से बीमारी से परेशान आदिल ने नदी में छलांग लगा दी। पुल से नदी में कूदे युवक को बचाने के लिए राहगीर शोर मचाने लगे। वहीं, मछलियां पकड रहे स्थानीय गोताखोरों ने उसे नदी से खींचकर बाहर निकाला और जान बचा ली। युवक ने बताया कि लम्बे समय से वह बीमार चल रहा है। बीमारी से तंग आकर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। फिलहाल, पुलिस ने युवक के परिजनों को सूचना देते हुए उनके सुपुर्द कर दिया है। 

आदिल

प्रभारी निरीक्षक दीपक पांडे के मुताबिक, मूलरूप से बिहार के छपरा नई बाजार निवासी आदिल ने रविवार को गोमतीनगर रिवर फ्रंट से नदी में छंलाग लगा दी। वह तीन दिन पूर्व परिवारिक सदस्यों से झगड़ा कर घर छोड़कर निकल गया था। तब से परिजन उसकी तलाश करने में जुटे थे। रविवार की सुबह आदिल बिहार से लखनऊ पहुंचा। चारबाग रेलवे स्टेशन से उतरने के बाद आदिल ने गोमती रिवट फ्रंट तक ऑटो किया। वहां उतरने के बाद आदिल ने पुल से नदी में छलांग लगा दी। उसे नदी में कूदता देख राहगीर शोर मचाने लगे।

हालांकि, नदी में मछलियां पकड़ रहे नाविक श्रीपाल निषाद ने साथी की मदद से आदिल को बचा लिया। इसके बाद नाविक श्रीपाल ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना देते हुए आदिल को पुलिस के हवाले कर दिया। आदिल ने बताया कि वह लम्बे समय से बीमार चल रहा है। बीमार से परेशान होकर उसने घर छोड़ दिया और फिर आत्महत्या करने के इरादे से नदी में छलांग लगा दी। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस ने आदिल के परिजनों से संपर्क कर उन्हें सूचना दी है। भाई फैजल ने बताया कि तीन दिन पूर्व आदिल परिवारिक सदस्यों से झगड़कर घर छोडकर लखनऊ आया है। जिसके बाद परिजन भी काफी परेशान हैं। उसे लेने के लिए परिजन बिहार से लखनऊ आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- पुलिस आयुक्त ने संभाला चार्ज : शहर की यातायात व्यवस्था और पुलिसिंग पर प्राथमिकता