लखनऊः भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में कलाकारों ने अपने सुरों से बांधा समां

लखनऊः भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में कलाकारों ने अपने सुरों से बांधा समां

लखनऊ, अमृत विचारः भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में 15 मई से 22 जून तक चली गायन, वादन व नृत्य की कार्यशाला में प्रशिक्षित प्रतिभागियों की प्रतिभा का प्रदर्शन शनिवार की शाम विश्वविद्यालय के कला मंडपम प्रेक्षागृह में किया गया। प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. मांडवी सिंह, संगीत नाटक अकादमी की पूर्व अध्यक्ष डॉ. पूर्णिमा पाण्डेय, शास्त्रीय गायक पं. रामेश्वर प्रसाद मिश्र, तबला वादक पं. रविनाथ मिश्र और रवि राज शंकर भी मौजूद रहे।
कार्यक्रम की शुरुआत कृतिका त्रिपाठी के निर्देशन में शास्त्रीय गायन से हुई। राग यमन में कलाकारों ने ‘सदा शिव भज मना नीष दिन’ को अच्छे अंदाज में प्रस्तुत किया। अभिषेक त्रिपाठी के निर्देशन में राग यमन में ही ‘भजमन करुणा निधान’ को भी लोगों ने पसंद किया।

सगुन शुक्ला ने वायलिन, मनोज कुमार ने सितार, कृष्ण कुमार मौर्या ने हारमोनियम, तुषार सहाय ने तबला, आशु कांति सिन्हा ने बांसुरी, आशीष मिश्रा ने ढोलक, शिवम पाण्डेय ने कीबोर्ड, हरिओम शुक्ला के निर्देशन में कलाकारों ने गिटार पर अपनी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

तुलसी मिश्रा के निर्देशन में नृत्यांगनाओं ने कथक नृत्य में तीन ताल ने ठाट, आमद, तिहाई, टुकड़े, ठुमरी को अच्छे अंदाज में प्रस्तुत किया। शिवम अवस्थी के निर्देशन में भरतनाट्यम और पायल सक्सेना के निर्देशन में मणिपुरी नृत्य प्रस्तुत किया गया।

यह भी पढ़ेः"25 जुलाई से होगा डीआईओएस कार्यालय का घेराव"

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: अज्ञात वाहन की चपेट में आकर बाइक सवार मामा-भांजे की मौत
Kanpur: युवती ने फांसी लगाकर दी जान, दो दिन पहले धूमधाम से मनाया था जन्मदिन, जांच में जुटी पुलिस
Pakistan : पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को अब लाहौर की कोट लखपत जेल में किया गया स्थानांतरित, अदालत में होंगे पेश 
सुलतानपुर: देर रात हॉस्टल में घुसकर अराजकतत्वों ने की मारपीट, केस दर्ज
सीतापुर: बैराजों से छोड़ा गया 4 लाख 98 हजार क्यूसेक पानी,नदियों का बढ़ा जलस्तर 
Paris Diamond League 2024 : अविनाश साबले ने राष्ट्रीय स्टीपलचेज में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा, पेरिस डायमंड लीग में रहे छठे स्थान पर