अमेठी: पुलिस अधीक्षक ने परखी 112 पीआरवी की रिस्पांस टाइम, मौके पर नहीं पहुंची एक भी गाड़ी

अमेठी: पुलिस अधीक्षक ने परखी 112 पीआरवी की रिस्पांस टाइम, मौके पर नहीं पहुंची एक भी  गाड़ी

अमेठी, अमृत विचार। शनिवार की सुबह चार बजे पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने पीआरवी की बेहतर रिस्पांस टाइम चेक करने के लिए आकस्मिक रूप से जिला मुख्यालय बुलाया। इस दौरान एसपी के निर्देश पर जिले की सभी पीआरवी दो पहिया चार पहिया वाहन अपने समय से मौके पर पहुँच गए, जिसके बाद एसपी ने पीआरवी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को काम के प्रति संवेदनशील रहने का निर्देश दिया।

शनिवार तड़के सुबह 4 बजे पीआरवी की रिस्पांस टाइम चेक करने के लिए एसपी अनूप सिंह ने जिले की तीन सर्किलों अमेठी मुसाफिरखाना और गौरीगंज के सभी पीआरवी को एक तय समय के भीतर बताए गए स्थान पर पहुँचने का निर्देश दिया। एसपी के निर्देश पर पीआरवी की 17 चार पहिया और 14 दो पहिया वाहन निर्धारित समय से मौके पर पहुंची, जबकि एक गाड़ी मौके पर नहीं पहुंच पाई। बाद में पता चला कि किसी इवेंट में होने के कारण पीआरवी संख्या 4997 मौके पर नहीं पहुंच पाई। 

एसपी ने पीआरवी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को इवेंट को कम से कम समय मे पूरा करने, इवेंट के दौरान सायरन और हूटर का प्रयोग करने, पीड़ित को अल्प समय मे सहायता पहुँचाने के साथ साथ उनके साथ सद्भावपूर्ण व्यवहार करने और अच्छी वर्दी पहनने के साथ ही काम के प्रति शालीन रहने का निर्देश दिया, जिससे कि आम जनमानस में पुलिस की अच्छी छवि बनी रहे। इस दौरान सीओ मयंक द्विवेदी, प्रभारी 112 समेत अन्य कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: प्रेम-प्रसंग में मिल रही थी धमकी, तो युवक ने कर ली सुसाइड, जानें पूरा मामला