अमरनाथ यात्रा को सुचारू और सुरक्षित बनाने के लिए हरसंभव उपाय: मनोज सिन्हा

अमरनाथ यात्रा को सुचारू और सुरक्षित बनाने के लिए हरसंभव उपाय: मनोज सिन्हा

श्रीनगर। केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि 29 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को सुचारू और सुरक्षित बनाने के लिए हरसंभव उपाय किये जा रहे हैं। 

सिन्हा ने वार्षिक अमरनाथ यात्रा की औपचारिक शुरुआत के लिए 'प्रथम पूजा' की। उपराज्यपाल ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, “आज वार्षिक श्री अमरनाथ जी यात्रा की औपचारिक शुरुआत के लिए 'प्रथम पूजा' की। बाबा अमरनाथ जी का आशीर्वाद लिया और सभी लोगों के अच्छे स्वास्थ्य, प्रगति और कल्याण के लिए प्रार्थना की। हमने श्रद्धालुओं के लिए समग्र यात्रा अनुभव में गुणात्मक सुधार लाया है और आवश्यक सुविधाओं, बुनियादी ढांचे और सुरक्षा में उल्लेखनीय वृद्धि की है। इस साल यात्रा 29 जून से शुरू होगी।” 

उन्होंने कहा कि श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड और संबंधित विभागों के अधिकारी तीर्थयात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं और सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने आगे कहा , “यह जम्मू कश्मीर की प्राचीन परंपरा रही है कि सभी समुदायों के लोग इस यात्रा में भाग लेते हैं, चाहे उनका धर्म कोई भी हो। मैं सभी प्रबुद्ध नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे देश के विभिन्न हिस्सों और विदेशों से आने वाले तीर्थयात्रियों का स्वागत और उनकी सेवा करने के लिए एक साथ आयें।” 

ये भी पढे़ं- कांग्रेस का आरोप, ‘पेपर लीक’ विवाद के बीच परीक्षा कानून का लागू किया जाना ‘डैमेज कंट्रोल’ की कोशिश

 

ताजा समाचार

Sambhal News : शिक्षिका ने फंदे पर लटक आत्महत्या क्यों की? मौत की पहेली सुलझाने में जुटी पुलिस
बिजनौर : पुलिया टूटने से आवागमन अवरुद्ध, हादसे का खतरा बढ़ा
मायावती ने दिया बड़ा बयान, "बाबा समेत अन्य दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई... सरकार को राजनैतिक स्वार्थ में नहीं पड़ना चाहिए ढीला"
हाथरस हादसा: भोले बाबा ने दिया बयान, कहा-घटना के बाद से व्यथित हूं.. उपद्रवी बख्शे नहीं जायेंगे 
मुरादाबाद : जिला अस्पताल में आगजनी से बचाव के पर्याप्त इंतजाम नहीं
रामपुर : इमामबाड़ा खासबाग में सजे हैं सोने-चांदी और तांबे के 1200 अलम, दिलाती है इमाम हुसैन के रोजे की याद