बाराबंकी: गांव में हर तरफ फैली गंदगी, कागजों पर सफाई अभियान-आते ही नहीं हैं सफाईकर्मी 

बाराबंकी: गांव में हर तरफ फैली गंदगी, कागजों पर सफाई अभियान-आते ही नहीं हैं सफाईकर्मी 

सतरिख/ बाराबंकी, अमृत विचार। गांवों में गंदगी से हालात बद से बदतर होते जा रहे है,लेकिन अफसर इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है। जबकी मौजूदा समय में विशेष स्वछता अभियान भी संचालित हो रहा है। यह अभियान केवल कागजों पर ही संचालित हो रहा है,और अभियान जनता को मुंह चिढ़ा रहा है।

विकास खंड हरख के पारा डिपो ग्राम पंचायत के मजरे रसूलपुर में अम्बेडकर पार्क के निकट नालिया पूरी तरह से पटी हुई है,पार्क पूरी तरह झाड़ियां में तब्दील हो गया है। इसके अलावा पार्क के निकट झाड़ियां उगी हुई हैं। नालियां चोक होने से मकानों से निकलने वाला गन्दा पानी टूटी फूटी सड़कों पर बह रहा है। ग्रामीण गंदे पानी से होकर निकलने को मज़बूर है,लेकिन अफसर लोग सुध नहीं ले रहे हैं। सफाई कर्मी कई माह से गांव से गायब है। ग्रामीण बाके रावत, ललऊ, देशराज कनौजिया के मकान के पास भी नाली झाड़ियां में तब्दील हैं और कूड़े से पटी है। गांव में संक्रामक रोग फैलने की आशंका बनी हुई है कुछ ग्रामीण बीमार भी हैं। जिनका उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है। 

यह हालात तब है जब मौजूदा समय में विशेष स्वछता अभियान 15 जून से संचालित है, उसके बाद भी सफाई कर्मी गायब है। सिर्फ कागजों पर ही अभियाल चल रहा है। हरख ब्लाॅक के करीब 6 सफाई कर्मी हरख ब्लाक में बाबू बने बैठे हैं। जिस कारण अन्य गांव की भी सफाई व्यवस्था ध्वस्त होती जा रही है और वसूली भी चरम सीमा पर है। डीपीआरओ नितेश भोंडेले का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी और जिन गांवों में गंदगी है,उसकी साफ सफाई कराई जाएगी। ब्लाक में जमे सफाई कर्मी गांव भेजा जायेगा।

ये भी पढ़ें -दिल्ली जल संकट: हरियाणा से अधिक पानी की मांग के लिए आतिशी ने शुरू की भूख हड़ताल

ताजा समाचार

BREAKING कानपुर में बैंक के हेड कैशियर को ट्रेन ने उड़ाया...मौत: फोन पर बात कर रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे
बहराइच: दो दिन पूर्व झाड़फूंक करने बाबा क साथ दिखी महिला का झाड़ियों में मिला शव, आरोपी हिरासत में
Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका