शाहजहांपुर: 15 हजार दो, नहीं तो भरना पड़ेगा डेढ़ लाख जुर्माना, उपभोक्ता के पास आ रही कॉल

बिजीलेंस टीम की चेकिंग के बाद उपभोक्ता के पास आ रही कॉल

शाहजहांपुर: 15 हजार दो, नहीं तो भरना पड़ेगा डेढ़ लाख जुर्माना, उपभोक्ता के पास आ रही कॉल

रौसर कोठी, अमृत विचार। "आपके यहां चेकिंग में बिजली चोरी पकड़ी गई है, अगर निपटाना चाहते हो तो 15 हजार रुपये फोन पे कर दो। नहीं तो एफआईआर हो जाएगी और डेढ़ लाख रुपये जुर्माना भरना पड़ेगा।" उक्त बातचीत के अंश  रामचंद्र मिशन थाना क्षेत्र के गांव मिश्रीपुर निवासी आशुतोष मिश्रा और खुद को एंटी पावर थैफ्ट मुख्यालय से बताने वाले के बीच के हैं। पीड़ित मामले की शिकायत विभागीय उच्चाधिकारियों से करेगा। 

करीब एक सप्ताह पूर्व थाना रामचंद्र मिशन क्षेत्र के गांव मिश्रीपुर निवासी आशुतोष मिश्रा के घर पर बिजिलेंस की टीम ने चेकिंग की थी। आरोप है कि कटिया डालकर बिजली का इस्तेमाल होता पाया गया था। चेकिंग होने के तीन दिन बाद आशुतोष के पास 7440241627 नंबर से काल आती है। फोन करने वाले ने खुद को एंटी पावर थैफ्ट मुख्यालय से बोलना बताया। उसने कहा कि आशुतोष के घर चेकिंग के दौरान बिजली चोरी पकड़ी गई है। कटिया डालकर बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था। मामले में एफआईआर दर्ज होने जा रही है। डेढ़ लाख रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। 

अगर निपटाना चाहते हो तो 15 हजार रुपये फोन पे कर दो। आशुतोष ने जब उससे मिलने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया और फोन पे पर ही 15 हजार रुपये भेजने को बार बार कहता रहा। रुपये नहीं देने पर एफआईआर और जुर्माना लगाए जाने की धमकी भी दी। अहम बात यह है कि रिकार्डिंग में फोन करने वाला व्यक्ति पूरी जानकारी के साथ विभागीय शब्दों का भी इस्तेमाल कर रहा है। पीड़ित ने मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से किए जाने की बात बताई है। 

आशुतोष मिश्रा के पास फोन कर पैसे मांगे जाने का प्रकरण संज्ञान में नहीं है। यदि पीड़ित लिखित शिकायत करता है तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी-शादाब हसन, प्रभारी निरीक्षक, थाना एपीटी शाहजहांपुर

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: जिला मनोरंजन कर अधिकारी ने वाटर पार्क बंद करने के दिए निर्देश, नहीं मिले दस्तावेज