मुरादाबाद : एसएसपी ने पुलिस महकमे में किया बड़ा फेरबदल, 18 प्रभारी बदले

लोकसभा चुनाव के बाद चार सीओ के सर्किल में भी किया बदलाव

मुरादाबाद : एसएसपी ने पुलिस महकमे में किया बड़ा फेरबदल, 18 प्रभारी बदले

मुरादाबाद, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव संपन्न होने के दो सप्ताह बाद शहर के पुलिस महकमे में एक साथ बड़ा फेरबदल हुआ है। बुधवार को जिले के 18 थाना प्रभारियों को इधर से उधर कर दिया है। वहीं चार सीओ के सर्किल में भी बदलाव हुआ है। एसएसपी हेमराज मीना के मुताबिक, जनपद में एक ही थानों में सालों से डटे पुलिसकर्मियों को नई जिम्मेदारी तो किसी को पुलिस लाइन में संबद्ध किया गया है। जबकि पुलिस विभाग की नियमावली में एक थाने व चौकी में पुलिसकर्मी की तैनाती की अधिकतम समय सीमा तीन साल तक होती है। लेकिन, कई थाना प्रभारी सालों से एक ही थाने में डटे हुए थे। 

एसएसपी के मुताबिक, चुनाव संपन्न होने के बाद फेरबदल हुआ है। जिनमें 18 थानों के प्रभारियों को इधर से उधर किया गया है। वहीं चार सीओ सर्किल में परिवर्तन कर नया क्षेत्राधिकार सौंपा है। जिनमें आशीष प्रताप सिंह को सीओ यातायात की जगह सीओ कटघर की जिम्मेदारी मिली है। रुद्र कुमार सिंह अब यातायात का जिम्मा संभालेंगे। राजेश कुमार सीओ ठाकुरद्वारा की कमान सौंपी है।

वहीं राजेश कुमार तिवारी के ठाकुरद्वारा क्षेत्राधिकार में परिवर्तन कर बिलारी सीओ की जिम्मेदारी दी है। एसएसपी ने बताया है कि शैलेंद्र चौहान प्रभारी निरीक्षक ठाकुरद्वारा, अर्जुन त्यागी को थानाध्यक्ष छजलैट, चमन सिंह को थानाध्यक्ष नागफनी को कार्यमुक्त करके पुलिस लाइन से संबद्ध किया है। जहां से तीनों की पुलिस लाइन में आमद होने के बाद गैर-जनपद के लिए रवानगी की जाएगी।

list

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : सेवानिवृत्ति वरिष्ठ शाखा प्रबंधक के घर से चोरों ने 5 लाख की नगदी समेत उड़ाया लाखों का माल