प्रतापगढ़ : व्यवसायी ने लोन लेकर अदा की रकम,अश्लील फोटो भेजकर किया जा रहा ब्लैकमेल

एप से ऑनलाइन लिया था लोन, जमा करने के बाद फिर से भेज दिया रकम, अलग - अलग नम्बरो से आरोपी दे रहे धमकी,शिकायत के बाद जांच में जुटी पुलिस

प्रतापगढ़ : व्यवसायी ने लोन लेकर अदा की रकम,अश्लील फोटो भेजकर किया जा रहा ब्लैकमेल

प्रतापगढ़ अमृत विचार : कोतवाली देहात के कटरा मेदनीगंज नगर पंचायत कस्बा के रहने वाले व्यवसायी को आनलाइन एप से लोन लेना भारी पड़ गया। अब आरोपी अलग- अलग नंबरों से कॉल व मैसेज कर उन्हें परेशान कर रहे हैं और उनके फोटो को एडिट कर अश्लील बना सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी देकर उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं। पीड़ित व्यवसायी ने मामले की पुलिस से शिकायत की है।पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

कोतवाली देहात के नगर पंचायत कटरा मेदनीगंज के कस्बा निवासी जानू जैन पुत्र अखिलेश कुमार जैन घर के सामने ही हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। उसने फेसबुक के द्वारा क्रेडिट स्पार्क एप को डाउनलोड किया। उसके माध्यम से पांच हजार रुपये लोन लिया। शर्त के अनुसार एक सप्ताह के अंदर 8400 रूपये जमा कर दिया,एप डिलीट कर दिया। उसके बाद 15 जून को खाते में पुनः छह हजार रुपये आ गए। एप की तरफ से व्हाट्सएप पर रूपये जमा करने का एक मैसेज आया।

जानू ने जवाब में कहा कि 20 जून को जमा करना है आज 19 है मैं जमा कर दूंगा। आरोप है कि इसके बाद अलग - अलग नंबरों से व्हाट्सएप पर मैसेज आने लगा। वह उनके फोटो को एडिट कर उन्हें अश्लील बनाकर भेज कर ब्लैकमेल कर रहा है। पीड़ित ने मामले में आरोपियों का नंबर देते हुए सीओ सिटी को प्रार्थना पत्र दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सीओ सिटी शिव नारायण बैश ने बताया कि लोगों से अपील है कि किसी भी तरह के एप के द्वारा लोन लेने से बचें। बेवजह के एप डाउनलोड न करें। मामले में व्यवसायी द्वारा शिकायती पत्र मिला है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

 यह भी पढ़ें :- लखनऊ: इप्सेफ की सरकार से अपील-कर्मचारियों का न करें ट्रांसफर, कहा- चुनाव में नाराजगी के बाद भी नहीं किया कोई बड़ा आंदोलन