Kanpur: एसी ठीक कराने पर अड़े कालका मेल के यात्रियों ने की चेन पुलिंग, नाराजगी देख कोच में एस्कार्ट कर भेजे गए मैकेनिक

Kanpur: एसी ठीक कराने पर अड़े कालका मेल के यात्रियों ने की चेन पुलिंग, नाराजगी देख कोच में एस्कार्ट कर भेजे गए मैकेनिक

कानपुर, अमृत विचार। कालका मेल के यात्रियों ने दो बार चेनपुलिंग कर आधे घंटे सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन खड़ी रखी। यात्री कोच का फेल एसी ठीक करने की जिद पर अड़े रहे। प्रयागराज से सेंट्रल तक उबलते पहुंचे यात्री बगैर एसी ठीक कराए आगे जाने को तैयार नहीं हुए व भीड़ प्लेटफार्म पर उतर आई। यह देख रेल प्रशासन ने चार मैकेनिकों को कोच में एस्कॉर्ट करके भेजा। तब जाकर यात्रियों का हंगामा बंद हुआ और ट्रेन रवाना हो सकी।

हावड़ा से कालका जा रही 12311 कालका मेल के बी-फोर कोच का एसी रविवार को फेल हो गया। यात्रियों की शिकायत पर प्रयागराज स्टाफ ने एसी ठीक किए बगैर उसे सेंट्रल स्टेशन पर अटेंड कराने की बात कहकर रवाना कर दिया। गर्मी और उमस से बेहाल यात्री किसी तरह करीब 200 किमी का सफर करके सेंट्रल स्टेशन पहुंचे तो यहां भी राहत नहीं मिलती दिखी। एसी ठीक किए बिना ट्रेन चला दी गई। 

इस पर नाराज यात्रियों ने चेनपुलिंग कर ट्रेन रोक दी। यात्रियों की भीड़ प्लेटफार्म पर उतर आई। यह देख रेलवे प्रशासन ने नरमी दिखाई और चार मैकेनिकों को कोच में एस्कॉर्ट करके भेज दिया। इस चक्कर में ट्रेन आधे घंटे बाद रवाना हो सकी। बता दें कि शनिवार को भी कालका मेल के बी-फोर कोच का एसी फेल हुआ। रविवार को प्रयागराज में यात्रियों ने शिकायत की, मगर रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन रवाना कर दी। 

सेंट्रल स्टेशन पर भी बिना एसी ठीक किए ट्रेन चलने लगी तो यात्रियों ने चेनपुलिंग कर दी। ट्रेन दोपहर करीब 1.45 बजे सेंट्रल पर आई थी। यात्रियों के हंगामा से ट्रैक बाधित होने पर रेल प्रशासन को चार इलेक्ट्रिशियन को कोच के साथ भेजना पड़ा। इस तरह करीब आधा घंटा बाद ट्रेन सवा दो बजे रवाना हो सकी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: कल आखिरी बार तीनों शैतानों को 7-7 कंकरी मारेंगे हज आजमीन, कुर्बानी कराने, सिर के बाल बनवाने समेत कई अरकान पूरे

 

ताजा समाचार