कानपुर में सर्राफा कारोबारी ने की आत्महत्या...एक बार बचा तो दूसरी बार लटककर दी जान, CCTV में घटना कैद

कानपुर में सर्राफा कारोबारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

कानपुर में सर्राफा कारोबारी ने की आत्महत्या...एक बार बचा तो दूसरी बार लटककर दी जान, CCTV में घटना कैद

कानपुर, अमृत विचार। कलक्टरगंज थानाक्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में एक सर्राफ कारोबारी ने मंगलवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले उन्होंने कमरे में लगे पंखे में दुपट्टे का फंदा बनाया और उसे पकड़कर कुछ सेकेंड के लिए फूट-फूटकर रोये। कारोबारी ने इसके बाद गले में फंदा डाला और लटक गए। वहां लगे सीसीटीवी फुटेज में लाइव घटना कैद हो गई जिससे हड़कंप मच गया।

बुधवार सुबह बेटा कमरे में गया जहां पिता का लटका फंदे से लटकता मिला तो चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना के साक्ष्य एकत्र किए। कारोबारी की घटना से व्यापारियों की भीड़ लग गई।  

बिरहाना रोड निवासी सर्राफ कारोबारी 40 वर्षीय आनंद सिंह उर्फ शेर सिंह की घर के नीचे गोकुल ज्वैलर्स और दीप ज्वैलर्स के नाम शोरूम है। मंगलवार देर रात उन्होंने संदिग्ध परिस्थितियों में तीसरे फ्लोर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने प्रथम दृष्यता घरेलू कलह की बात कही है। वहीं परिजनों ने घटना के पीछे का कोई भी कारण नहीं बताया।

कारोबारी आनंद सिंह के परिवार में पत्नी प्रीति, बेटा राजवीर और बेटी ऐश्वर्या है। मां मंजू सिंह उनके साथ रहती हैं। कारोबारी के छोटे भाई अमन सिंह ने बताया कि रात में परिवार के सभी लोगों ने साथ खाना खाया। इसके बाद भइया आनंद तीसरी मंजिल में चले गए थे। उसने बताया कि रात करीब 1.15 बजे आनंद ने घटना को अंजाम दिया।

सुबह बेटा राजवीर पिता को जगाने पहुंचा तो कमरे का नजारा देख उसके होश उड़ गए। वह चिल्लाता हुआ मां प्रीती के पास पहुंचा और घटना दी। राजवीर की आवाज सुन सभी लोग कमरे में पहुंचे जहां उनकी सांसे थम हुई थीं।

कारोबारी की घटना की जानकारी होने पर नाते रिशतेदार और व्यापारी वर्ग इकट्ठा हो गए। परिजन आत्महत्या के पीछे का कारण नहीं बता सके। लेकिन कलक्टरगंज पुलिस ने घरेलू कलह की बात कही है। इस संबंध में कलक्टरगंज थाना प्रभारी ललित कुमार ने बताया कि युवक के अंतिम संस्कार होने के बाद घर वालों से पूछताछ की जाएगी।

वहीं सर्राफ कारोबारी की मौत की सूचना जैसे ही बिरहाना रोड में बाजार के व्यापारियों को हुई तो अपनी-अपनी दुकानों का शटर बंदकर लोग मृतक के घर के नीचे एकत्र हो गए। इस दौरान महापौर प्रमिला पांडेय ने भी कारोबारी की मौत पर रोते बिलखते परिजनों को ढांढस बंधाया। 

ये भी पढ़ें- Jammu Kashmir Terrorist Attack: घायल बेटे से बात कर मां के छलके आंसू...रियासी में हुए आतंकवादी हमले में घायल है Kanpur का युवक

ताजा समाचार

न्यूयॉर्क में बोलीं निर्मला सीतारमण- वृद्धि के नए अवसरों का लाभ उठाने की अच्छी स्थिति में है भारत
Bareilly News: बरेली में छात्र भीमसेन की मौत, घर में मचा कोहराम, एक गंभीर रूप से घायल
नगर निगम कार्यकारिणी बैठक में आज होंगे अहम निर्णय, नामांतरण शुल्क 15,000 करने की तैयारी, जाने कितनी होगी बढ़ोतरी 
देहरादून: सहसपुर ब्लॉक में स्वारना नदी पर बनेगा बांध, 53 गांवों को मिलेगा लाभ
चीन ने ताइवान के खिलाफ किया सैन्य अभ्यास, गोलियों और गोलाबारूद का किया इस्तेमाल
बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र अवदाब में तब्दील, चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका