Kanpur: नीट के रिजल्ट को लेकर नहीं थम रहा आक्रोश, छात्रों ने की दोबारा परीक्षा कराने की मांग, समर्थन में उतरी एबीवीपी

Kanpur: नीट के रिजल्ट को लेकर नहीं थम रहा आक्रोश, छात्रों ने की दोबारा परीक्षा कराने की मांग, समर्थन में उतरी एबीवीपी

कानपुर, अमृत विचार। नीट के रिजल्ट को लेकर आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को काकादेव में नाराज युवकों ने जहां प्रदर्शन किया वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर धारा 144 लागू होने की जानकारी दी। बता दें प्रशासन ने धारा 144 लगा रखी है। नीट के रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों ने नारेबाजी कर अपना विरोध जताया और दोबारा परीक्षा कराने की मांग की। 

मालूम हो बीते मंगलवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट 2024 का परिणाम घोषित कर दिया था। इस साल 13.16 लाख बच्चों ने नीट परीक्षा पास की है। इस साल करीब 24 लाख बच्चों ने नीट यूजी यानी मेडिकल की प्रवेश परीक्षा दी थी। रिजल्ट आने के बाद से तमाम छात्र परिणाम पर असंतोष जता रहे हैं। 

सोमवार को एबीवीपी के महानगर मंत्री मयंक पासवान की अगुवाई में सृजल, प्रांजुल आदि युवा काकादेव में जमा हो गए। सड़क पर प्रदर्शन की जानकारी होते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। चौकी इंचाज राहुल शुक्ला ने दोबारा परीक्षा की मांग कर रहे युवाओं को धारा 144 लागू होने का पत्र सौंपा। नाराज छात्राओं को समझाकर शांत कराया। 

एबीवीपी ने कोचिंग संस्थानों में दी दस्तक 

न्यू स्पीड में निदेशक रोहित अवस्थी से मुलाकात एबीवीपी के पदाधिकारियों ने समर्थन मांगा। यहां पर सोनू पांडेय ने युवाओ को शांत कराया। बता दें प्रशासन की तरफ से सभी कोचिंग संस्थानों में धारा 144 लागू होने के पत्र प्रशासन की ओर से भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: 75 लाख रुपये के सोने के बिस्किट के साथ नौकरानी गिरफ्तार, सर्राफ के घर से चुराया था, पुलिस ने भेजा जेल