Irfan Solanki: कानपुर के आगजनी मामले में कल सुनाई जाएगी सजा, सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत पांचों दोषी तलब

Irfan Solanki: कानपुर के आगजनी मामले में कल सुनाई जाएगी सजा, सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत पांचों दोषी तलब

कानपुर, अमृत विचार। सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत पांच आरोपियों पर दोष सिद्ध होने के बाद शुक्रवार को सभी दोषियों को सजा सुनाई जाएगी। एमपीएमएलए कोर्ट ने सजा सुनाए जाने से पहले सपा विधायक को तलब किया है। शुक्रवार को सभी दोषियों को पुलिस कोर्ट लेकर पहुंचेगी। 

डिफेंस कॉलोनी निवासी नजीर फातिमा की झोपड़ी में आग लगाने के मामले में 8 नवंबर 2022 को सपा विधायक इरफान सोलंकी, उसके भाई रिजवान, इजरायल आटेवाला, मो. शरीफ, शौकत अली, अनूप यादव, महबूब आलम, शमशुद्दीन उर्फ चच्चा, एजाजुद्दीन उर्फ सबलू, मो. एजाज, मुरसलीन भोलू, शकील चिकना के खिलाफ जाजमऊ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। 

इरफान ने 22 दिसंबर 2022 को पुलिस कमिश्नर के कार्यालय में सरेंडर किया था। मामले में इरफान सोलंकी, रिजवान, इजरायल आटेवाला, मो. शरीफ व शौकत अली के खिलाफ एमपीएमएलए सेशन कोर्ट में एक मार्च को ट्रायल पूरा हो चुका था, लेकिन 10 तारीखों में फैसला नहीं हो सका था। बीते तीन जून को न्यायाधीश सत्येंद्र नाथ त्रिपाठी ने मामले में फैसला सुनाते हुए सपा विधायक समेत पांचों आरोपियों को आईपीसी की धारा 147, 323,436, 427 व 506 में दोषी करार दिया था। 

वहीं धारा 386 व 120 बी में दोषमुक्त कर सजा की तिथि सात जून निर्धारित की थी। एडीजीसी भास्कर मिश्रा ने बताया कि मामले में अभियोजन की ओर से 18 गवाहों ने बयान दर्ज कराए थे व 300 पन्नों के सबूत कोर्ट में पेश किए। इरफान सोलंकी समेत पांचों दोषियों को कोर्ट ने आग कोर्ट ने सजा सुनाए जाने से पूर्व सभी दोषियों को तलब किया है। शुक्रवार को पुलिस सपा विधायक समेत सभी को कोर्ट लेकर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें- Kannauj: जानलेवा हमले में पिता-पुत्र समेत तीन को पांच-पांच साल की कैद, खेत को लेकर हुआ था दोनों पक्षों में विवाद