Kanpur: गोविंदपुरी स्टेशन के लिए नई रोड से जा सकेंगे यात्री, जून में होगा सर्वे, पॉपुलर धर्मकांटा चौराहे को स्टेशन से जोड़ेगी रोड

दो रास्ते संकरे होने की वजह से यात्रियों को होती है परेशानी

Kanpur: गोविंदपुरी स्टेशन के लिए नई रोड से जा सकेंगे यात्री, जून में होगा सर्वे, पॉपुलर धर्मकांटा चौराहे को स्टेशन से जोड़ेगी रोड

कानपुर, अमृत विचार। गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन के लिए यात्रियों को जल्द ही नई सुविधा मिलने वाली है। यह सुविधा एक बेहतर रोड के रूप में होगी। रेलवे प्रशासन की ओर से रोड का प्रस्ताव पर काम शुरू हो गया है। यह रोड पॉपुलर धर्मकांटा चौराहा से लेकर स्टेशन तक जाएगी। स्टेशन तक जाने वाली दोनों रोड पर यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 

अमृत भारत योजना के तहत गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास का काम चल रहा है। योजना के तहत इस रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण की योजना के साथ ही स्टेशन तक पहुंचने के लिए सड़क पर भी काम चल रहा था। फिलहाल इस स्टेशन पर पुल के बगल से और गोविंद नगर स्थित मलिक स्वीट हाउस के बगल की रोड से यात्रियों को स्टेशन तक जाना होता है। 

दोनों ही रास्ते संकरे और इन रास्तों तक जाने में लगने वाले जाम से यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पॉपुलर धर्मकांटा चौराहा से जूही यार्ड जाने वाली रोड को बेहतर कर उसे गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन तक जोड़ने का प्रस्ताव भेजा गया है। दो लेन की सड़क पर जून महीने में सर्वे कार्य कर योजना पर काम शुरू हो जाएगा। 

50 फीसदी काम हुआ पूरा

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन पर पुनर्विकास कार्य का लगभग 50 फीसदी काम पूरा हो गया है। इस रेलवे स्टेशन पर रोजाना लगभग दो हजार यात्रियों का लोड है। स्टेशन से रोजाना 15 पैसेंजर ट्रेनें, 8 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें और लगभग 50 माल गाड़ियों का आवागमन होता है। फुटओवर ब्रिज का भी काम शुरू हो गया है। ब्रिज की फाउंडेशन का काम पूरा हो गया है। 

फटाफट धुल जाएंगी ट्रेन

गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन की तीन नंबर लाइन पर वॉशिंग एप्रांट का काम भी 50 फीसदी पूरा हो गया है। इसके बनने के बाद लाइन पर आते ही ट्रेनों में पानी भरने और जरूरत होने पर उसकी धुलाई होने का काम भी जल्द हो सकेगा। स्टेशन पर पार्किंग और लाइटों का काम भी चल रहा है।

यह भी पढ़ें- कानपुर मेट्रो परियोजना के निर्माण कार्य में आई तेजी; बारादेवी-नौबस्ता सेक्शन के प्री-कास्ट संरचनाओं की ढलाई हुई पूरी

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया