संभल: सड़क पर गर्मी से बेहाल हुआ मगरमच्छ, लोहे की ग्रिल फांदकर गंगा में जाने के लिए छटपटाया...वीडियो वायरल

संभल: सड़क पर गर्मी से बेहाल हुआ मगरमच्छ, लोहे की ग्रिल फांदकर गंगा में जाने के लिए छटपटाया...वीडियो वायरल

संभल/गुन्नौर, अमृत विचार। झुलसा देने  वाली गर्मी में किसी जलीय जीव को पानी से बाहर निकाल दिया जाये तो जाहिर है कि उसकी जान पर बन आयेगी। नरोरा बैराज पर एक बड़ा मगरमच्छ किसी तरह गंगा नदी से बाहर आ गया तो दोपहर को गर्मी में ऐसा बेहाल हुआ कि लोहे की ग्रिल को फांदकर गंगा में जाने के लिए छटपटाता रहा। ग्रिल पार कर गंगा में जाने का प्रयास करते मगरमच्छ का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

नरोरा बैराज का एक सिरा संभल जनपद में  है तो दूसरा बुलंदशहर जनपद में है। नरौरा के गंगा बैराज पर बुलंदशहर जनपद की सीमा में करीब 10 फिट लंबा विशालकाय मगरमच्छ नहर से निकलकर सड़क पर घूमता दिखा। लोगों का कहना है कि बुधवार सुबह मगरमच्छ नरौरा बैराज की छोटी गंग नहर से बाहर आकर दोनों  नहरों के बीच बनी सड़क पर घूमने लगा। दोपहर को धूप तेज हुई तो मगरमच्छ वापस नहर में जाने के लिए छटपटाने लगा। 

वह गर्मी से इतना बेहाल था कि लोहे की रेलिंग पर चढ़कर दूसरी तरफ गंगा में जाने का प्रयास करने लगा। इस प्रयास में मगरमच्छ कई बार रेलिंग से नीचे गिरा। मगरमच्छ को रेलिंग पर चढ़ते देख वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। किसी ने रेलिंग पर चढ़ने का प्रयास करते मगरमच्छ का वीडियो बना लिया। 12 सेकेंड का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं सूचना पर वन विभाग की टीम ने मादा मगरमच्छ को रेस्क्यू कर वापस गंगनहर में संरक्षित कर दिया।

 मगरमच्छ गंग नहर से बाहर सड़क पर दिखाई देने की बात सामने आई है। भीषण गर्मी के साथ ही गंगा में ऑक्सीजन की कमी से कई बार जलीय जीव बाहर निकल आते हैं। मगरमच्छ को वापस गंगनहर में संरक्षित करा दिया गया है।-संजय शर्मा, सिंचाई विभाग, नरौरा बैराज

ये भी पढ़ें- संभल: सिरफिरे ने शिक्षिका का जीना किया दुश्वार, सुरक्षा के लिए घर पर पुलिस तैनात