बदायूं: चोरों ने काटी लाइन, फाल्ट तलाशने निकले एसएसओ ने एक आरोपी को पकड़ा 

बदायूं: चोरों ने काटी लाइन, फाल्ट तलाशने निकले एसएसओ ने एक आरोपी को पकड़ा 

ओरछी, अमृत विचार: थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र के गांवों में चोरी की घटनाएं हो रही हैं। जिससे ग्रामीण परेशान हैं। रविवार रात बिजली के तार चोरी करने की वजह से बत्ती गुल हो गई। लोगों ने बिजली घर फोन किया तो पता चला कि वहां से लाइट नहीं काटी गई। एसएसओ ने क्षेत्र में जाकर देखा तो तीन युवक जंगल में भागते नजर आए। खेतों पर काम कर रहे किसानों की मदद से एक युवक को पकड़ लिया। उसकी निशानदेही पर चोरी का तार बरामद किया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

रविवार रात लगभग 11 बजे कस्बा फैजगंज बेहटा की बत्ती गुल हो गई। लोगों ने बिजली घर के कर्मचारियों को फोन किया। कर्मचारियों ने बताया कि सभी जगह बिजली आ रही है। सूचना मिलने पर एसएसओ सतीश चंद्र फाल्ट तलाशने निकले। ट्यूबवैल पर जा रहे कस्बा निवासी अनिल ठाकुर उनके साथ बाइक पर बैठ गए। उनके ट्यृबवैल के पास से बिजली की लाइन गुजर रही है। 

एसएसओ ने ट्यूबवैल के पास बाइक रोकी। वैसे ही कुछ लोग जंगल से भागने लगे। अनिल को लगा कि वह उनके ट्यूबवैल से चोरी करके भाग रहे हैं। उन्होंने शोर मचा दिया। आसपास खेतों पर काम कर रहे किसानों ने दौड़कर एक चोर को पकड़ लिया। पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपी को हिरासत में लेकर थाने ले गई। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह जिला मुरादाबाद निवासी है। 

उसने झाड़ियों के पीछे बाइक और बिजली के तार छिपाए हैं। पुलिस ने तार बरामद कर लिया। उसके दो और साथियों की तलाश की जा रही है। विद्युत विभाग के अवर अभियंता अवध नारायण ने बताया कि चोरों के खिलाफ तहरीर दी गई है। थानाध्यक्ष वेदपाल सिंह ने बताया कि एक युवक को पकड़ा गया है। जिससे पूछताछ चल रही है। उसके गिरोह के अन्य सदस्यों को भी पकड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें- बदायूं: किसान को धोखा देकर करा लिया जमीन का बैनामा, रिपोर्ट दर्ज