Banda News: सपोर्ट वायर में करंट उतरने से चपेट में आकर मां-बेटी की मौत...बिजली विभाग के प्रति लोगों ने जताया आक्रोश

बांदा में सपोर्ट वायर में करंट उतरने से चपेट में आकर मां-बेटी की मौत

Banda News: सपोर्ट वायर में करंट उतरने से चपेट में आकर मां-बेटी की मौत...बिजली विभाग के प्रति लोगों ने जताया आक्रोश

बांदा, बदौसा, अमृत विचार। घर के दरवाजे पर लगे हैंडपंप में नहाने गईं मां-बेटी की सपोर्ट वायर में करंट उतर अने से चपेट में आकर मौत हो गई। विद्युत विभाग की लापरवाही से ग्रामीणों में आक्रोश रहा। 

दोहरी मौत से पूरे गांव में मातम छा गया। घटना की जानकारी मिलने पर तहसीलदार अतर्रा व थानाध्यक्ष ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया। साथ ही हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

बदौसा थानाक्षेत्र के चंदौर गांव के मजरा गर्गपुर के बलवंता पुरवा में मंगलवार को दोपहर उर्मिला (55) पत्नी चुनबाद यादव अपने घर के दरवाजे के सामने लगे हैंडपंप पर नहा रही थी। हैंडपंप का हत्था पकड़ कर पानी निकालने लगी। तभी पास में लगे बिजली पोल के सपोर्ट वायर में हाथ छू जाने से वह करंट की चपेट में आ गई। 

अचानक ही वह जमीन में गिर पड़ी। मां को गिरता देख उठाने आई पुत्री रेखा (19) भी करंट की चपेट में आ गई। करंट से मां-बेटी की घटनास्थल पर मौत हो गई। ग्रामीणों नें बिजली विभाग को फोन करके आपूर्ति बंद कराई और दोनों को उठाया। एक साथ दो मौतों से परिजनों के साथ गांव में मातम छा गया। 

घटना की जानकारी मिलते ही तहसीलदार अतर्रा रामचंद्र, थानाध्यक्ष सविता श्रीवास्तव व लेखपाल ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाया। परिजनों और ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। तहसीलदार व थानाध्यक्ष ने परिजनों को हर संभव सरकारी मदद का भरोसा दिलाया। पंचनामा के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

उधर, बिजली विभाग की लापरवाही से ग्रामीणों में जबर्दस्त आक्रोश रहा। आरोप है कि पूर्व में विद्युत पोल में करंट उतरने की सूचना पावर कारपोरेशन अधिकारियों को दी गई थी। बावजूद इसके इसे ठीक नहीं किया गया। बिजली विभाग अधिकारी मां-बेटी की मौत के जिम्मेदार हैं। 

झांकने नहीं आए बिजली विभाग अधिकारी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासन व पुलिस किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहते। थाना क्षेत्र के चंदौर गांव के मजरा गर्गपुर में करंटे की चपेट में अकर मां-बेटी की मौत के बाद  बिजली विभाग के कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। 

क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाये रखने को बदौसा व फतेहगंज थाना की भारी फोर्स मौके पर मौजूद रही। ग्रामीणों के मुताबिक घटना की जानकारी विद्युत विभाग अधिकारियों को देने के बाद भी कोई झंकने नहीं आया। 

मयंक ने हर संभव मदद का दिया भरोसा

बिजली विभाग की घोर लापरवाही से गर्गपुर के बलवंता पुरवा में उर्मिला पत्नी चुनबाद यादव और उसकी पुत्री रेखा की नहाते समय बिजली का करंट से मौत की खबर मिलते ही बदौसा में जनसंपर्क कर रहे मयंक द्विवेदी तमाम कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ घटनास्थल पहुंचे। पीडित परिवार से मिलकर घटना की जानकारी ली। उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

ये भी पढ़ें- Kanpur: 'जाइए यहां से...आप हमको अकड़ न दिखाइए', सुसाइड मामले में BJP विधायक सांगा की पुलिस से नोकझोंक