लखनऊ: आस्ट्रेलिया डेंटल काउंसिल की डॉक्टर पहुंची केजीएमयू, चिकित्सा शिक्षा और इलाज की जानकारी की साझा

लखनऊ: आस्ट्रेलिया डेंटल काउंसिल की डॉक्टर पहुंची केजीएमयू, चिकित्सा शिक्षा और इलाज की जानकारी की साझा

लखनऊ, अमृत विचार। आस्ट्रेलिया डेंटल काउंसिल की दो डॉक्टर सोमवार को किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय पहुंची। वह यहां पर चिकित्सा शिक्षा, इलाज और पेशेंट केयर की जानकारी साझा करने आईं थीं।

आस्ट्रेलिया डेंटल काउंसिल की डॉ.वारोनिका बेले और फीलीपा डिविस ने सबसे पहले केजीएमयू के डॉक्टरों से मुलाकात की। उसके बाद दंत संकाय के विभागों की जानकारी ली। दांत संकाय के डीन प्रो. रनजीत पाटील और संकाय सदस्यों ने मुलाकात के दौरान केजीएमयू में मरीजों के इलाज और मेडिकल शिक्षा से जुड़ी जानकारी देने के साथ ही यहां पर हुये रिसर्च को भी बताया।

इसके बाद आस्ट्रेलिया डेंटल काउंसिल के दल ने प्रोस्थोडोंटिक विभाग का भी दौरा किया। जहां पर विभागाध्यक्ष डॉ. पूरन चन्द ने विभाग में चिकित्सा और प्रशिक्षण में हो रहे कार्यों की जानकारी दी। जिसमें स्लीप एपनिया क्लिनिक और मैक्सिलोफेशियल प्रोस्थेसिस क्लीनिकों में दिये गये उपचार प्रमुख रहे। इलाज की इस व्यवस्था को देखकर डॉ.वारोनिका बेले ने विभाग के कार्यों को गुणवत्तपूर्ण बताया है। इस दौरान डॉ.वारोनिका बेले और फीलीपा डिविस ने आस्ट्रेलिया में दंत चिकित्सा क्षेत्र में उपचार संबंधित नवीन तकनीक की जानकारी प्रदान की। वहीं डॉ शुचि त्रिपाठी ने विभाग में अतिथियों का स्वागत और  सदस्यों से परिचय कराया।

यह भी पढ़ें: 2024 Lok Sabha elections fourth phase: UP की 13 सीट पर हुआ 58.09 प्रतिशत मतदान, खीरी में सबसे ज्यादा पड़े वोट

ताजा समाचार

Unnao News: गैंगस्टर के दो दोषियों को तीन-तीन साल की सजा, कोर्ट ने जुर्माना भी लगाया
तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मिलावट से अमेठी के साधु-संतों भारी आक्रोश, कहा- यह बर्दाश्त करने योग्य नहीं
AFG vs SA : अफगानिस्तान की दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी जीत, रहमानुल्लाह गुरबाज ने ठोका शतक...राशिद खान ने हासिल की बड़ी उपलब्धि
बरेली: डॉक्टरों की कमी पर ठोस पहल, स्वास्थ्य विभाग में भर्ती शुरू
Jalaun News: हॉस्पिटल में जच्चा-बच्चा की मौत, स्टाफ ताला लगाकर हुआ फरार...परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
बरेली: आजाम खान सपा की बदौलत जेल में, आरक्षण पर राहुल और अखिलेश के बयान अलग-ओपी राजभर