हल्द्वानी: पहाड़ों में बारिश, हल्द्वानी में बादल छाने से तापमान गिरा

हल्द्वानी: पहाड़ों में बारिश, हल्द्वानी में बादल छाने से तापमान गिरा

हल्द्वानी, अमृत विचार। पहाड़ों में बारिश होने के साथ ही मैदानी इलाकों में बादल छाए रहे। इस वजह से हल्द्वानी समेत आसपास के इलाकों में तापमान में कमी आई है। लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। 

बुधवार को हल्द्वानी में हल्के बादल छाए थे। दोपहर के समय भी बादल छाए रहे। पूरे दिन धूप नहीं निकल पाई। पहाड़ों में हुई बारिश की वजह से हल्द्वानी में गर्म हवाओं से भी राहत मिली। दिन के समय विगत दिनों की अपेक्षा गर्मी कम रही। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अधिकतम तापमान विगत दिनों की अपेक्षा छह से सात डिग्री सेल्सियस कम रहा है। यही नहीं पहाड़ों में भी चढ़ रहे तापमान से राहत मिली है। मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि यहां दो दिन पहले अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया था।

कुमाऊं मंडल में बारिश का अलर्ट जारी
कुमाऊं मंडल के पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं बारिश शुरू हो गई है। मंगलवार और बुधवार को डीडीहाट में 15 मिमी और धारचूला में 6 मिमी बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार 12 मई तक बारिश का दौर रहेगा। आठ से 12 मई तक कुमाऊं मंडल के अधिकांश स्थानों में बारिश हो सकती है। नैनीताल जिले में 11 और 12 मई को तेज बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विज्ञानी डॉ. आरके सिंह के अनुसार अगले कुछ दिनों तक गर्मी से थोड़ी राहत रहेगी।