Video: आजादी के बाद पहली बार यहां बनी थी सड़क, एक माह बाद ही उखड़ने लगी

Video: आजादी के बाद पहली बार यहां बनी थी सड़क, एक माह बाद ही उखड़ने लगी

दरियाबाद/ बाराबंकी, अमृत विचार। दरियाबाद विकास खंड के मरखापुर मजरे जेठौती राजपूतान में आजादी के बाद जल्द ही ग्रामीणों को पक्की सड़क नसीब हुई थी। निर्माण में बरती गई अनियमताओं घटिया सामग्री के उपयोग से  एक माह पूर्व बनी सड़क उखड़ने लगी है। 

पूर्वांचल विकास निधि से दरियाबाद भिटरिया मार्ग से टिकुरी मरखापुर मार्ग का निर्माण एक माह पूर्व हुआ था। 93.33 लाख की लागत से 2.1 किमी लंबी व 3.75 मीटर चौड़ी सड़क के निर्माण में बरती गई अनियमताओं की वजह से डामर युक्त सड़क उखड़ने लगी है।  यह मार्ग आजादी की पहली किरण से  जर्जर था। राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा के अथक प्रयास से इस मार्ग का  निर्माण हुआ था। इसके पूर्व इस मार्ग पर आवागमन करने में लोगों को काफी परेशानी होती थी। लेकिन सड़क निर्माण में बरती गई अनियमताओं के कारण सड़क निर्माण के एक माह बाद ही सड़क की स्थिति खराब होने लगी है। गुणवत्ताविहीन सामाग्री का उपयोग किए जाने के कारण सड़क फिर जर्जर होने लगी है। जगह-जगह गिट्टी उखड़ रही है। 

ग्रामीणों का कहना है की सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग हुआ है। जिससे सड़क इतनी जल्दी उखड़ गई है। सीडीओ अ.सुदन ने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी। एजेंसी से भी जवाब-तलब किया जाएगा।

ये भी पढ़ें -बलरामपुर: एसपी के आदेश पर पति समेत तीन के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज, पढ़िए पूरा मामला