बरेली: पुल और सड़क के लिए आश्वासन देते रहे नेताजी...ग्रामीणों का चुनाव बहिष्कार

बरेली: पुल और सड़क के लिए आश्वासन देते रहे नेताजी...ग्रामीणों का चुनाव बहिष्कार

बरेली, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 10 सीटों पर आज तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। जिसको लेकर चुनाव आयोग के साथ ही पुलिस-प्रशासन भी मुस्तैद है। सुबह 7 बजे से ही वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचना शुरू हो गए। लेकिन इस बीच कई जगहों से चुनाव के बहिष्कार की खबरें सामने आईं हैं। 

487410

सीबीगंज थाना क्षेत्र में नदोसी वार्ड- 37 के गोकुलपुर गांव में रोड न बनने से नाराज ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। जिसकी जानकारी होने पर पहुंचे पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के समझाने के बाद करीब 9:30 बजे से मतदान शुरू हो सका।

654648

वहीं आंवला लोकसभा क्षेत्र में क्यारा ब्लॉक के जगतपुर गांव में भी ग्राम प्रधान से नाराज लोगों के मतदान का बहिष्कार करने की सूचना मिली है।

+5848

इसके अलावा भोजीपुरा में नौगमा गांव के लोगों ने भी चुनाव का बहिष्कार किया है, जिसके चलते सुबह से अभी तक सिर्फ 15 वोट ही पड़ सके हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव में विकास कार्य ही नहीं हुआ है और गलियां कीचड़ से भरी पड़ी हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

6487
पहना पहनिया गांव में बहिष्कार करते ग्रामीण(फोटो)

वहीं नवाबगंज के भदपुरा ब्लॉक में बैबाही और पहना पहनिया गांव के मतदाताओं ने भी देवहा नदी पर पुल और सड़क का निर्माण नहीं होने की वजह से चुनाव का बहिष्कार कर दिया, जिसके चलते मतदान केंद्र पर सन्नाटा पसरा हुआ है। जबकि अधिकारी ग्रामीणों को मनाने की कोशिश में जुटे रहे।

गांव के लोगों का कहना है कि वह लंबे समय से आवाजाही के लिए पुल और सड़क की मांग कर रहे हैं। लेकिन जनप्रतिनिधि सिर्फ आश्वासन देकर चले जाते हैं। लेकिन निर्माण आज तक नहीं हो सका। 

मीरगंज में चुनाव का बहिष्कार
मीरगंज के गांव खमरिया सानी में पुल निर्माण और श्मशान भूमि के रास्ते को लेकर ग्रामीणों ने  चुनाव का बहिष्कार कर दिया। मतदान के बहिष्कार को लेकर पोलिंग बूथ पर सन्नाटा पसरा रहा।

रास्ते खराब...मतदान का बहिष्कार
बिशारतगंज थाना क्षेत्र के डकोरा गांव में भी जन समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। थाना क्षेत्र के नैनपुर गांव में भी खराब रास्ते को लेकर मतदान का बहिष्कार किया।

समझाने के बाद माने ग्रामीण
मझगवां ब्लॉक के गांव रम्पूरा खुर्द के ग्रामीणों ने गांव से निकलने वाली नहर का पक्का निर्माण न होने से नाराज होकर चुनाव का वहिष्कार कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है। उक्त नहर के पक्के निर्माण को लेकर कई बार मांग की गई, लेकिन किसी भी जनप्रतिनिधि ने ध्यान नहीं दिया। सूचना पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर नहर का पक्का निर्माण कराने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने करीब 11:30 बजे मतदान करना आरम्भ कर दिया।

शेरगढ़ में भी ग्रीमीणों की नाराजगी
ग्राम पंचायत घाटगांव पहाड़पुर के मजरा गौंटिया रहमतनगर के मतदाता रास्ता ठीक न होने से नाराज होकर मतदान नहीं कर रहे हैं तो वहीं गौंटिया न्याज नगर के मतदाता इसलिए नाराज हैं कि उनके गांव से मतदान केंद्र हटा दिया गया। ग्राम प्रधान रियाजुद्दीन ने बताया कि बीते वर्षों में गौंटिया न्याजनगर में पोलिंग बूथ प्राथमिक विद्यालय पर बनता था लेकिन इस बार इसे हटाकर गौंटिया रहमतनगर में बना दिया गया जिससे गांव वाले नाराज हो गए।

कुछ लोग सुबह वोट डालने तो आए, वहीं 8 से 10 वोट भी पड़े लेकिन अब लोगों का कहना है कि हमारा मतदान केंद्र यहां से क्यों हटाया गया। वहीं अधिकारियों ने ग्रामीणों को बहुत समझाया, उसके बाद वोटिंग होना शुरू हुई।

यह भी पढ़ें- बरेली और आंवला सीट पर तमाम नेताओं ने किया वोट, परिवार के साथ पहुंचे मतदान केंद्र

ताजा समाचार