जरवलरोड: कम पानी बना हादसा का कारण, बीच में जाने से हुई तीनों युवकों की मौत

जरवलरोड: कम पानी बना हादसा का कारण, बीच में जाने से हुई तीनों युवकों की मौत

विनोद शुक्ला/जरवलरोड, बहराइच, अमृत विचार। लखनऊ निवासी 6 लोग विदाई के लिए जरवल रोड क्षेत्र में आए थे। लेकिन इनमें से लड़की के भाई समेत तीन लोगों की बहन के घर आगमन उनके जीवन की अंतिम विदाई बन गई। पानी में डूबने से तीन लोगों की मौत से क्षेत्र के साथ लखनऊ के तीन परिवार में कोहराम मच गया है।

लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के मूसाहिबगंज चुंगी निवासी श्रवण निषाद की बहन रजनी का विवाह जरवल रोड थाना क्षेत्र के तपेसिपाह गांव से हुआ है। बहन की विदाई कार्यक्रम सोमवार को निर्धारित होने पर दुल्हन का भाई सरवन निषाद के साथ छह लोग विदाई समारोह में शामिल होने के लिए आए थे। 

सभी को वापस शाम को लखनऊ के लिए निकलना था। लेकिन बहन के विदाई में आए भाई सरवन निषाद, मामा का बेटा अचिन और बुआ के पुत्र सचिन के लिए भी अंतिम विदाई बन गई। सभी अपने बहन की पहली विदाई से पहले ही दुनिया को अलविदा कह गए।तीनों लोग घाघरा नदी में स्नान करते समय डूब गए। 

वहां मौजूद लोगों के मुताबिक एक दूसरे को बचाने के चक्कर में सभी डूब गए और उनकी मौत हो गई। वहीं रजनी का दूसरा भाई बाल डूबने से बच गया। नदी से गीताखोर जयराम, लल्लू और लवकुश ने 20 मिनट में सभी के शवों को बाहर निकाला तो तट पर कोहराम मच गया। 

जरवल रोड से लेकर लखनऊ के परिवारों में कोहराम मच गया। सूचना पाकर एसडीएम, थानाध्यक्ष ब्रिज प्रसाद, उप निरीक्षक राणा राज सिंह, उपनिरीक्षक अनुरुध यादव और प्रमोद कुमार पहुंचे। परिवार के लोग भी लखनऊ से रोते बिलखते हुए आ गए। नदी के तट से लेकर अस्पताल तक चीत्कार मची रही।

आपदा राहत कोष से मिलेगी सहायता

कैसरगंज के एसडीएम पंकज कुमार दीक्षित ने बताया कि तीनों लोग स्वयं स्नान करने के लिए गए थे। कुछ लोग बाहर खड़े थे। ऐसे में मृतकों के आश्रितों को आपदा राहत कोष से आर्थिक सहायता राशि मुहैया कराया जायेगा।

यह भी पढ़ें:-आना था बहन के साथ, मिली मौत की खबर, घाघरा नदी में समाए तीन युवा: मातम में बदली श्रवण के घर में शादी की खुशियां