बरेली: बैंक कर्मियों की गलती से खराब हुई क्रिफ रिपोर्ट, खाता धारक ने BOB के कर्मचारियों पर लगाया आरोप

रिपोर्ट खराब होने की वजह से नहीं मिल पा रहा लोन

बरेली: बैंक कर्मियों की गलती से खराब हुई क्रिफ रिपोर्ट, खाता धारक ने BOB के कर्मचारियों पर लगाया आरोप

बरेली, अमृत विचार। बैंक कर्मियों की गलती की वजह से एक खाताधारक की क्रिफ रिपोर्ट खराब हो गई और उसे लोन नहीं मिल पा रहा है। खाताधारक का आरोप है कि रिपोर्ट ठीक करने के लिए बैंक की ओर से एक महीने से चक्कर लगवाए जा रहे हैं। बैंक अधिकारियों ने जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है।

बीसलपुर रोड स्थित ग्रीन पार्क कॉलोनी निवासी मोहम्मद नईम पेशे से कांट्रैक्टर हैं। उनका 15 साल से बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) की स्टेशन रोड की शाखा में बचत खाता है। जुलाई 2023 में उन्होंने एमएसएमई योजना के तहत टर्म लोन के लिए आवेदन किया।

उनका आरोप है कि बैंक ने निर्धारित दस्तावेजों की जानकारी के दौरान क्रिफ रिपोर्ट खराब होने की बात कहते हुए ऋण आवेदन को लंबित कर दिया। जब उन्होंने शाखा में जाकर पता किया तो बताया गया कि किसी और मोहम्मद नईम का खाता राजेंद्र नगर शाखा में है। उस खाता धारक ने ऋण भुगतान नहीं किया लेकिन गलती से उनकी क्रिफ रिपोर्ट खराब कर दी। जब शिकायत की तो कहा गया कि राजेंद्र नगर शाखा के बैंक के स्टाफ की मानवीय भूल के चलते ऐसा हुआ और उन्हें आश्वासन दिया गया कि जल्द बैंक इस गलती को सुधार लेगा।

दोबारा आवेदन पर खुला मामला
नईम ने 16 अप्रैल को पर्सनल लोन के लिए दोबारा आवेदन किया तो पता लगा कि बैंक ने अभी तक गलती को सही नहीं किया है और उनका लोन फिर स्वीकृत नहीं किया। उनका आरोप है कि शाखा और रीजनल ऑफिस में घंटों इंतजार के बाद डीआरएम जल्द ठीक कराने का आश्वासन देते हैं लेकिन इसे ठीक नहीं किया गया। वह बार-बार चक्कर लगाकर परेशान हो गए हैं।

इस मामले में डिप्टी रीजनल मैनेजर विश्वास निगम ने बताया कि मामले की जानकारी है। स्टाफ से जानकारी लेकर मामले का जल्द निस्तारण कराया जाएगा।

ये भी पढे़ं- बरेली: इज्जतनगर रेल मंडल में 30 एटीवीएम से मिलेगा रेल टिकट