सेक्स स्कैंडल मामला: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अदालत ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट 

सेक्स स्कैंडल मामला: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अदालत ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट 

बेंगलुरु। कर्नाटक सेक्स वीडियो कांड के सिलसिले में एक अदालत ने शनिवार को हसन का प्रतिनिधित्व करने वाले संसद सदस्य प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। 

यह वारंट वर्तमान में मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा की गई मांग के बाद जारी हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नोटिस दिए जाने के बावजूद प्रज्वल रेवन्ना जांच टीम के सामने पेश नहीं हुए। इससे पहले शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल (सेक्युलर) के अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा ने अपने पुत्र एचडी रेवन्ना और पोते प्रज्वल से जुड़े यौन उत्पीड़न मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी और इस बात पर जोर दिया कि जांच में किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए। 

उन्होंने मामले में कई लोगों की संलिप्तता को रेखांकित करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की जरूरत पर बल दिया। जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को पहले हिरासत में लिया गया था और बाद में उनके पुत्र के कथित सेक्स स्कैंडल से जुड़े अपहरण मामले में सशर्त जमानत पर रिहा कर दिया गया था। प्रज्वल कथित तौर पर 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए रवाना हुए थे, फिलहाल फरार हैं। 

उसे वापस लाने के प्रयास चल रहे हैं। उसके खिलाफ इंटरपोल ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। प्रज्वल ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक उम्मीदवार के तौर पर हसन निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा है। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव को लेकर जेडीएस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच गठबंधन है।

यह भी पढ़ें- 'Act 370 कब्रिस्तान में दफन, कांग्रेस को इसे बहाल करने का सपना भूल जाना चाहिए', PM मोदी ने साधा निशाना