बदायूं: 207 अभ्यर्थियों ने छोड़ी नीट परीक्षा, 2,909 रहे उपस्थित

जिले के पांच केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई नीट परीक्षा

बदायूं: 207 अभ्यर्थियों ने छोड़ी नीट परीक्षा, 2,909 रहे उपस्थित

बदायूं, अमृत विचार। जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पांच केंद्रों पर रविवार को नीट परीक्षा संपन्न हुई। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन बायोमेट्रिक टेस्ट लेने के बाद प्रवेश दिया गया। पेपर लीक न इसके लिए कई तरह की चेकिंग के बाद बायोमेट्रिक थंब लगाकर बच्चों का आधार कार्ड वेरीफाई किया गया। परीक्षा में 207 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। जबकि 2909 उपस्थित रहे। परीक्षा के लिए 3,116 अभ्यर्थी पंजीकृत थे।

मेडिकल की पढ़ाई के एडमिशन के लिए नीट परीक्षा  जिले के पांच केंद्रों एपीएस, टिथोनस इंटरनेशनल स्कूल, ब्लूमिंग डेल, मदर एथीना और डीपीएस में संपन्न हुई। नीट परीक्षा को लेकर इन केंद्रों पर किसी भी तरह की कोई त्रुटि न हो इसके लिए हर कक्ष में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। अभ्यर्थियों के लिए 1:30 बजे बाद एंट्री नहीं दी गई। परीक्षा में  नकल रोकने और डमी कैंडिडेट की आशंका के मद्देनजर पुख्ता इंतजाम किए थे। परीक्षा कक्ष में प्रवेश से पूर्व प्रत्येक अभ्यर्थी का ऑनलाइन बायोमैट्रिक रजिस्ट्रेशन किया गया। इसके बाद ही उन्हें परीक्षा कक्ष में एंट्री दी गई। इसके चलते परीक्षा में धांधली होने की गुंजाइश न के बराबर हो गई है।

परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों की एंट्री सुबह 11 बजे से शुरू की गई। उसके बाद 1:30 बजे बाद प्रवेश बंद कर दिया गया। परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले केंद्रों के गेट बंद कर दिए गए। परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में कराई गई। जिले में बनाए गए सभी पांचों केंद्रों पर साढ़े पांच बजे तक चली परीक्षा में 3,116 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 2909 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। 207 परीक्षा देने नहीं पहुंचे।

ये भी पढे़ं- 'आज देश में कांग्रेस की कहीं कोई जमीन नहीं बची', बदायूं में गरजे पुष्कर सिंह धामी