धोखाधड़ी : सेना में नौकरी दिलाने के पर हड़पे रुपये

एसपी के निर्देश पर पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

धोखाधड़ी : सेना में नौकरी दिलाने के पर हड़पे रुपये

अमृत विचार, सुल्तानपुर। सेना का जवान फेसबुक पर आर्मी का लोगांे देख दोस्ती कर ली। बातचीत के दौरान सेना में भर्ती कराने के नाम पर दूसरे जवान ने पहले जवान से पैसे ले लिए। जब सेना में भर्ती नहीं करा पाया तो पहले जवान ने दिए गए पैसे मांगे तो दुसरे जवान ने धमकी देते हुए पैसा भूल जाने की बात कही। जिस पर सेना के जवान ने एसपी को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।

चांदा थाना क्षेत्र के शफीपुर भीटी गांव निवासी फूलचंद्र यादव जो की सेना में कार्यरत है। एसपी को शिकायती पत्र देते हुए उन्होने बताया कि दो वर्ष पहले फेसबुक पर सेना का लोगों देख दोस्ती कर ली। बातचीत के दौरान उसने अपना नाम संदीप सिंह निवासी पिपरा गौतम ज़िला बस्ती बताया। इसी बीच छोटे भाई व तीन अन्य साथियों को सेना में भर्ती कराने के लिए बात हुई।

जिस पर संदीप सिंह के खाते में 20 लाख रुपये और 10 लाख रुपये नगद दिया। जब संदीप सिंह सेना में भर्ती नहीं करा पाएं तो पैसा मांगा जाने लगा।  संदीप सिंह ने गाली गलौज देते हुए धमकी दी। आरोप है कि संदीप ने कहा कि मेरी सरकार है पैसा भूल जाओ। सायबर क्राइम प्रभारी प्रवीण कुमार यादव ने संदीप सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी साहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।