Lok Sabha Election 2024: इटावा में पीएम मोदी बोले- ओबीसी, एससी-एसटी का आरक्षण छीनना चाहती कांग्रेस...

इटावा लोकसभा क्षेत्र के ग्राम ककराई ढकपुरा में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरजे

Lok Sabha Election 2024: इटावा में पीएम मोदी बोले- ओबीसी, एससी-एसटी का आरक्षण छीनना चाहती कांग्रेस...

इटावा, अमृत विचार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि ये दोनों पार्टिंयां अपने-अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रही हैं। लोगों को इन दोनों से सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस कंपनी ओबीसी, एससी और एसटी का आरक्षण छीनकर धर्म के नाम पर बांटना चाहते हैं।

कर्नाटक में रातों-रात मुस्लिम जातियों को ओबीसी घोषित कर दिया गया। वहां ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण मिला था। उसमें डाका डाल दिया। सोचिए, यूपी में ऐसा हुआ तो यहां के ओबीसी के हक का क्या होगा। यह बहुत बड़े खतरे की घंटी है। प्रधानमंत्री रविवार को इटावा लोकसभा क्षेत्र के ग्राम ककराई ढकपुरा में आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे।

इटावा से प्रत्याशी डॉ. रामशंकर कठेरिया, कन्नौज से सुब्रत पाठक और मैनपुरी से जयवीर सिंह के समर्थन में आयोजित इस रैली में मोदी ने देरी से पहुंचने के लिए मांगी माफी, फिर बोले-सभी को राम राम। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले कांग्रेस का शाही परिवार मंदिर-मंदिर घूम रहा था। कांग्रेस के शहजादे ने तो कोट के ऊपर जनेऊ पहन लिया था।

इस बार मंदिर का दर्शन बंद हो गया है। प्रधानमंत्री ने परिवारवाद की राजनीति पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले एक परिवार के ही लोग पीएम और सीएम बनते थे। एक चाय वाले ने इस कुप्रथा को तोड़ दिया है। सपा-कांग्रेस की बातें झूठीं, वादे भी झूठे हैं। सपा-कांग्रेस के नारे झूठे और नीयत में भी खोट है। ये लोग लगातार झूठ बोलेंगे, उससे चाहे देश का, समाज का कितना ही नुकसान क्यों न हो। 

मोदी ने कहा कि देश के वैज्ञानिकों ने टीका बनाया, लेकिन सपा व कांग्रेस के लोग इसको भी बदनाम करते थे। खुद चोरी चुपके टीके लगवाते थे, लेकिन टीवी पर लोगों को भड़काते थे, ताकि हाहाकार फैले और पाप मोदी के माथे पर लगे। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी परिवार के लिए नहीं, बल्कि देश के निर्माण और विकास के लिए काम कर रहे हैं।

मोदी रहें न रहें पर ये देश रहेगा। अब 15 साल नहीं बल्कि 25 साल तक काम करना है। 2047 तक हमें देश को आने वाले हजार वर्ष तक मजबूत राष्ट्र बनाने की नींव रखने का काम करना है। पीएम मोदी ने तीनों लोकसभाओं के प्रत्याशियों डॉ रामशंकर कठेरिया, सुब्रत पाठक व जयवीर सिंह के लिए समर्थन मांगते हुए कहा कि आप केवल एक सांसद नहीं चुनेंगे, बल्कि हिंदुस्तान की सरकार चुनेंगे और मोदी सशक्त होगा।

ये भी पढ़ें- PM Modi In Etawah: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डॉ. राम शंकर कठेरिया के समर्थन में कर रहे जनसभा...बोले- मोदी रहे या न रहे, ये देश हमेशा रहेगा