Bareilly News: ढकिया के लोगों का डीएम को पत्र, इस चुनाव में नहीं करेंगे मतदान

Bareilly News: ढकिया के लोगों का डीएम को पत्र, इस चुनाव में नहीं करेंगे मतदान

बिशारतगंज, अमृत विचार। बिशारतगंज के गांव ढकोरा के सौ से ज्यादा लोगों ने शनिवार को बैठक कर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार का निर्णय लिया और इस बारे में जनसेवा केंद्र से डीएम को ऑनलाइन ज्ञापन भी भेजा। गांव के लोग बरसों से मांग करने के बावजूद रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज या अंडरपास न बनाने से नाराज हैं।

ज्ञापन में गांव के लोगों ने कहा है कि ढकौरा कृषि प्रधान गांव है जो रेलवे लाइन के किनारे बसा हुआ है। गांव के लोगों की अधिकांश कृषि भूमि रेलवे लाइन के पार है। रेलवे ट्रैक पर रोज दर्जनों ट्रेनें गुजरती हैं। इस कारण ट्रैक पार करते समय हादसा होने की आशंका बनी रहती है। कुछ साल पहले एक हादसे में एक साथ चार महिलाओं की मौत हो चुकी है। इस वजह से यहां पुल या अंडरपास की बेहद जरूरत है। वे लोग इलाके के जनप्रतिनिधियों से कई साल से इसकी मांग कर रहे हैं, लेकिन अब तक उन्होंने कोरे आश्वासन देने के अलावा कुछ नहीं किया।

ग्रामीणों ने ज्ञापन में कहा है कि जनप्रतिनिधियों के उनकी समस्या हल करने में कोई दिलचस्पी न लेने के कारण वे इस बार लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। ज्ञापन पर गांव के हरीश, वीरेश, मुनेश, चंद्रपाल, किरपाल, ललित, छेदालाल, होशियार, भरत सिंह, राकेश, ताराचंद्र, कृष्ण पाल समेत तमाम लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं। बता दें कि गांव में 15 सौ से ज्यादा वोट हैं। 

तीन साल पहले भी गांव के लोगों ने यही मांग करते हुए रेलवे ट्रैक के किनारे बैठकर धरना दिया था। इस पर रेल अधिकारियों और आरपीएफ कमांडेंट ने मौके पर आकर जल्द पुल या अंडरपास बनवानेका आश्वासन दिया था लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: प्रेमी ने धारदार हथियार से की महिला की हत्या, कमरे में अर्धनग्न अवस्था में मिला शव