पीलीभीत: ग्रीस से आए 10 सैलानियों ने की पीटीआर की सैर, वन्यजीवों के दीदार के साथ प्रकृति को करीब से निहार हुए गदगद

पीलीभीत: ग्रीस से आए 10 सैलानियों ने की पीटीआर की सैर, वन्यजीवों के दीदार के साथ प्रकृति को करीब से निहार हुए गदगद

पीलीभीत, अमृत विचार। पीलीभीत टाइगर रिजर्व में विदेशी सैलानियों की आमद में खासी बढोत्तरी देखी जा रही है। गुरुवार को ग्रीस से 10 सैलानियों का एक दल पीटीआर (पीलीभीत टाइगर रिजर्व) पहुंचा। इन विदेशी सैलानियों ने चूका बीच के साथ जंगल सफारी का भी लुत्फ उठाया।

तराई की गोद में बसा पीलीभीत टाइगर रिजर्व देश ही नहीं बल्कि विदेशी धरती पर छाप छोड़ता नजर आ रहा है। यही कारण है कि पीलीभीत टाइगर रिजर्व में इस बार विदेशी सैलानियों की संख्या में खासा इजाफा हो रहा है। खास बात यह है कि इस बार विदेशी सैलानियों की आमद ने पिछले सत्र के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। जबकि चालू पर्यटन सत्र समाप्त होने में डेढ़ माह का समय बाकी है। 

पीटीआर में प्रतिदिन बड़ी संख्या में सैलानी चूका बीच के साथ जंगल सफारी का आनंद लेने पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को ग्रीस से 10 सैलानियों का एक दल पीटीआर पहुंचा। इसमें चार पुरुष और छह महिलाएं शामिल हैं। इन सभी सैलानियों ने पहले जंगल सफारी का आनंद लिया। 

इस दौरान उन्होंने हरे भरे जंगलों के साथ बाघ समेत अन्य वन्यजीवों के भी दीदार किए। जंगल सफारी के बाद भी विदेशी सैलानी चूका बीच पहुंचे। यहां भी उन्होंने प्रकृति के खूबसूरत नजारों को कैमरे में कैद किया। सैलानियों के दल के साथ गाइड महेंद्र पाल और श्याम बिहारी मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: अवैध तरीके से शाहजहांपुर से मिट्टी मंगवाकर पटवा रहे थे भूखंड...5.50 लाख पड़ा जुर्माना, नोटिस भी जारी