रायबरेली से कांग्रेस सोनिया गांधी के इस करीबी को दे सकती है टिकट, शाम तक हो सकता है ऐलान

रायबरेली से कांग्रेस सोनिया गांधी के इस करीबी को दे सकती है टिकट, शाम तक हो सकता है ऐलान

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस  दो चरण के चुनाव के बाद बचे हुए चरण की सीटों पर जीत के लिए उम्मीदवारों को लेकर मंथन में जुटी है। इसी कड़ी में यूपी की हॉट सीट अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवारों को लेकर भी पार्टी में चर्चा चल रही है। एक तरफ जहां अमेठी से राहुल का चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है तो वहीं अब रायबरेली से  केएल शर्मा को उम्मीदवार बनाए जाने की खबर सामने आ रही है। 

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी के सांसद प्रतिनिधि और निजी सचिव केएल शर्मा को कांग्रेस रायबरेली से अपना उम्‍मीदवार बना सकती है। वह दो दिनों से रायबरेली में डेरा डाले हुए हैं। वे यहां स्‍थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। दूसरी तरफ राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे। वह यहां 3 मई को नामांकन करने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस आज शाम तक आधिकारिक रूप से कांग्रेस उम्‍मीदवार के रूप में राहुल गांधी के नाम का ऐलान कर देगी।

बता दें कि राहुल 2019 की तरह इस बार भी केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। दूसरी सीट के रूप में वह अमेठी से लड़ेंगे। वायनाड में 26 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है। अमेठी में तीन मई नामांकन की अंतिम डेट है। यहां पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें:-बसपा ने यूपी में गोंडा समेत 6 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, कैसरगंज से नरेंद्र पांडेय को दिया टिकट