Fatehpur Fire: चूल्हे की चिंगारी से भड़की आग, एक ही परिवार के आधा दर्जन घर बने राख का ढेर

Fatehpur Fire: चूल्हे की चिंगारी से भड़की आग, एक ही परिवार के आधा दर्जन घर बने राख का ढेर

फतेहपुर (खागा), अमृत विचार। खखरेरु थाना क्षेत्र के कोट गांव मजरे मकसूदनपूर में रविवार की दोपहर रसोई में खाना बनाते समय चूल्हे से निकली चिंगारी से आग लग गई। जहां कई घरों में भीषण आग ने तबाही मचा दी। उग्र हुई आग की लपटों ने एक ही परिवार के लगभग आधा दर्जन से ज्यादा घरों को अपने आगोश में ले लिया। 

आग की सूचना जैसे लोगों को मिली मौके पर कोट गांव समेत मकसूदनपूर के लोग एकत्र होकर किसी तरह से आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन तब तक आग लगने से पड़ोसियों के भी कुछ घर आग की चपेट में आ गए। इस दौरान भीषण आग से एक ही परिवार के आधा दर्जन ज्यादा घरों को भारी नुकसान हो चुका था। हलांकि ग्रामीणों ने कुछ हद तक घरों में रखी गृहस्थी को बचाने में कामयाब तो रहे, बाकी जलकर खाक हो चुकी थी।

कोट मजरे मकसूदनपूर गांव निवासी अमरनाथ पुत्र राम आसरे प्रजापति, भोला पुत्र राम आसरे, राजेश कुमार पुत्र शिव भजन, नंदा कुमार पुत्र देशराज, राज कुमार पुत्र पितंबर, प्रेम कुमार पुत्र राम आसरे, इन घरों में आग लगने से भारी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा कि रविवार दोपहर अमरनाथ पुत्र राम आसरे के घर में खाना बनाते समय चूल्हे से निकली चिंगारी से घर पर आग लग गई। 

घर से उठता हुआ धुआं देख आस पड़ोस के लोगों में अफरा तफरी मच गई। आग लगने की खबर सुनकर पास पड़ोस व कोट गांव के लोग पहुंच कर किसी तरह आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की। आग लगने से एक ही परिवार के छह लोगों के घर जलकर राख हो गए। गांव के रहने वाले अमरनाथ पुत्र राम आसरे, के घर को काफी नुकसान पहुंचा है। 

बताया जा रहा है यह सभी लोग कच्चे मकान में रहते थे। इस लिए आगजनी से घरों को भारी नुकसान पहुंचा है। घंटों मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने हैंडपंप व जनसेट चलाकर ट्यूबवेल से पानी डालकर किसी तरह आग बुझाने में लगे रहे।

यह भी पढ़ें- Chitrakoot: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से गृहस्वामी के साले की मौत; घटना में दूसरा रिश्तेदार भी झुलसा, प्रयागराज में भर्ती

 

ताजा समाचार

मुरादाबाद : घर में घुसकर दुष्कर्म करने की कोशिश, रात में ही थाने पहुंचे थे दंपती
Fatehpur Crime: महिला से पडोसी ने साथियों संग मिलकर किया सामूहिक दुष्कर्म...शिकायत करने पर जिंदा जलाने की धमकी दी
मुरादाबाद : महिला का ऑटो में छूटा बैग, सर्च ऑपरेशन में मिली सफलता...तबस्सुम जहां बोलीं- थैंक्यू सर
Lok Sabha Election 2024: कानपुर के इटावा बाजार में जल संकट, लोगों ने खाली बाल्टी लेकर किया प्रदर्शन, बोले- पानी नहीं तो वोट नहीं
धीरे-धीरे बहाल हो रही हैं एआई एक्सप्रेस की उड़ानें, चालक दल के सदस्य काम पर लौटे 
मुरादाबाद : नन्ही सी चिड़िया ट्रस्ट ने उठाया जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई का खर्चा, डीएम-एसएसपी ने की सराहना