रामपुर: 11 हजार लाइन की लाइन की चपेट में आया ट्रक चालक, मौत

रामपुर: 11 हजार लाइन की लाइन की चपेट में आया ट्रक चालक, मौत

दढ़ियाल, अमृत विचार: दढ़ियाल-काशीपुर मार्ग पर गांव अकबराबाद  के जंगल में स्टोन क्रॅशर से रेत लेने के लिए जा रहा ट्रक हाईटेंशन लाइन के झूल रहे तारों की चपेट में आ गया। जिसके कारण ट्रक में करंट आ गया और ट्रक चालक की जलकर  मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने लगी, लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। पंचनामा भरकर पुलिस ने युवक का शव परिजनों को दे दिया।

जिला मुरादाबाद के थाना भगतपुर के गांव मल्लूपुरा  निवासी 22 वर्षीय फिरोज खान पुत्र आलिम खान शुक्रवार सुबह लगभग आठ बजे दढ़ियाल-काशीपुर  मार्ग पर स्थित गांव अकबराबाद के जंगल में राधे हरि स्टोन क्रॅशर से  रेत  भरने के लिए जा रहा था। जैसे ही फिरोज खान ट्रक को लेकर मुख्य मार्ग से क्रॅशर वाले मार्ग पर पहुंचा तो,ट्रक का पहिया फिसल कर रोड से नीचे उतर गया।

 वह अपने ट्रक को रोड पर लाने के लिए गाड़ी से जैक निकाल रहा था। इतने में ही 11 हजार की लाइन के झूलते हुए तार ट्रक से टकरा गए। जिसके कारण तारों से  करंट ट्रक में दौड़ गया। जैसे ही करंट ट्रक में दौड़ा तो ट्रक के टायरों से धुआं निकलने लगा।आसपास के लोगों ने जब हादसे को देखा तो मौके की ओर दौड़ लगा दी। बिजली घर को सूचना देकर बिजली सप्लाई बंद कराई। 

जब तक सप्लाई बंद हुई तब तक युवक की जलकर मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर गांव  अकबराबाद से तमाम ग्रामीण एकत्र होकर मौके पर पहुंच गए। ग्रामीण  बिजली निगम के अधिकारियों के खिलाफ हंगामा करने लगे।

सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया। पुलिस  शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए जिला अस्पताल ले जाने लगी लेकिन टांडा में परिजनों ने युवक के शव का  पोस्टमार्टम कराने से इनकार दिया। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को परिजनों को दे दिया। बताया जाता है कि आलिम खान के दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं। जवान बेटे की मौत के बाद परिजनों का रो रोकर  बुरा हाल है।

हादसे के बाद ग्रामीणों  ने बिजली निगम के खिलाफ किया प्रदर्शन
दढ़ियाल-काशीपुर मार्ग पर झूल रहे 11 हजार के तारों को सही कराने के लिए ग्रामीणों ने बिजली निगम के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने बिजली विभाग हाय-हाय के नारे लगाए। इसके बाद जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह को पत्र भेजकर झूल रहे बिजली के तारों को सही कराने की मांग की। दढ़ियाल-काशीपुर मार्ग पर गांव अकबराबाद से आगे 11 हजार  की लाइन के तार नीचे ही झूल रहे हैं। 

शुक्रवार को राधे हरि स्टोन क्रॅशर पर जाने वाले रास्ते पर झूल रहे  तारों की चपेट में आने  से फिरोज खान पुत्र अलीम खान की मौत के बाद ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया और नारेबाजी करने के बाद बिजली निगम के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा है।

ज्ञापन में कहा गया है कि कई बार बिजली निगम के अधिकारियों से बिजली के तारों को ऊंचा कराने की मांग की जा चुकी है। लेकिन किसी भी अधिकारी के ध्यान नहीं देने से समस्या जस की तस बनी हुई है। जो किसी भी दिन इससे भी बड़े हादसे का कारण बन सकती है।प्रदर्शन करने वालों में फुरकान खान, बंटी खान,नईम खान,दानिश खान,अनवर खान,सलीम खान,शाहनवाज खान,अंकुर दिवाकर,अरमान आदि शामिल रहे। 

यह भी पढ़ें- रामपुर : तापमान बढ़ते ही गिरने लगा पशुओं में दुग्ध उत्पादन, बेहतर रखने के लिए यह करें पशुपालक