आईपीएस मुनिराज के कथित फॉर्वर्डेट मैसेज को लेकर मचा बवाल, पुलिस ने कहा फेक, जानें क्या है सच

आईपीएस मुनिराज के कथित फॉर्वर्डेट मैसेज को लेकर मचा बवाल, पुलिस ने कहा फेक, जानें क्या है सच

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को दूसरे चरण के तहत मतदान हो रहा है। दूसरे चरण के मतदान के दौरान समाजवादी पार्टी ने डीआईजी रेंज मुरादाबाद के ऊपर सवाल खड़े करते हुए एक मीडिया ग्रुप में फॉर्वर्डेट मैसेज के स्क्रीनशॉकट को सोशल मीडिया साइट X पर पोस्ट किया है। स्क्रीनशॉट नें आईपीएस मुनिराज के नाम से एक फॉर्वर्डेड मैसेज दिख रहा है जिसको लेकर सपा ने सवाल खड़े किए हैं।

सपा द्वारा सवाल खड़े करने के बाद इस मैसेज को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। फॉर्वर्डेट मैसेज में मुस्लिम वोटिंग प्रतिशत व नमाज के बाद फोर्स तैनात करने के लेकर बाते कहीं गई है। हालांकि पुसिल ने इस मैसेज को फेक बताते हुए कार्रवाई की बात कही है। 

सपा ने शेयर किया स्क्रीनशॉट
स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए सपा नेता आईपी सिंह द्वारा लिखा गया है कि डीआईजी "DIG मुरादाबाद रेंज ने ये मैसेज मीडिया के एक ग्रुप में गलती से फारवर्ड कर दिया जिसके बाद  पता चला कि पुलिस कितना घिनौना काम कर रही है। ऐसा लगता है बीजेपी के किसी बड़े नेता ने डीआईजी को ये संदेश भेजा होगा। आईपीएस मुनिराज जो अभी मुरादाबाद रेंज के डीआईजी हैं। चुनाव आयोग इसका संज्ञान ले।"

पुलिस ने कहा फेक है मैसेज 
सपा द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के बाद मुरादाबाद पुलिस ने सपा के दावे का खंडन किया है। मुरादाबाद पुलिस की सोशल मीडिया सेल  ने इस सबंध में जानकारी दी है कि आईपीएस मुनिराज के नाम से अज्ञात द्वारा भ्रामक खबर शेयर की जा रही है।  सोशल मीडिया सेल ने बताया कि एक व्हाट्सएप ग्रुप 'बेबाक खबर बेबाक अंदाज' का स्क्रीनशॉट वायरल किया जा रहा है। जबकि मुनिराज  पुलिस उपमहानिरीक्षक 'बेबाक खबर बेबाक अंदाज' नाम के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े नहीं है। गलत सूचनाएं शेयर करने के को लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।