आसान जार खोलने की सरल तरकीब जो आप चाहेंगे कि आप जल्द ही जान लें!

आसान जार खोलने की सरल तरकीब जो आप चाहेंगे कि आप जल्द ही जान लें!

जिद्दी, कसकर बंद जार से जूझना एक दैनिक निराशा हो सकती है। चाहे वह घर में बने जैम का आकर्षक जार हो या मायावी अचार का जार, ये सीलबंद कंटेनर अभेद्य किले की तरह लग सकते हैं। लेकिन चिंता न करें, क्योंकि हम एक सरल तरकीब का खुलासा करने वाले हैं, जिससे आप रसोई के जादूगर की तरह आसानी से जार खोल सकेंगे।


जार ने इस सरल लाइफहैक के साथ अपना मुकाबला पूरा कर लिया है। अब आपको थपथपाने, पीटने या निकटतम बाहुबल मित्र की सहायता लेने की आवश्यकता नहीं होगी। हमारी विधि से, आप बिना ज्यादा मेहनत किए जार खोल लेंगे और कुछ ही समय में अचार का वह जार आपका हो जाएगा।


एक जार को खोलना उतना ही आसान है जितना कि इस समय आपकी रसोई में मौजूद आम घरेलू सामान का उपयोग करना। आप पूछते हैं, यह जादुई उपकरण क्या है? एक सामान्य रबर बैंड! यह ऐसे काम करता है:

जिद्दी जार के ढक्कन के चारों ओर एक रबर बैंड लपेटें, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह बीच में है और अपनी जगह पर अच्छी तरह से लगा हुआ है। एक हाथ से जार को पकड़ें और दूसरे हाथ से रबर बैंड को पकड़ें। जार को वामावर्त घुमाते हुए नीचे की ओर हल्का दबाव डालें। वोइला! रबर बैंड अतिरिक्त पकड़ और कर्षण प्रदान करता है, जिससे जार को मोड़कर खोलना बहुत आसान हो जाता है।

 

यह भी पढ़े : Loksabha election 2024: यूपी में दोपहर 1 बजे तक 35.73 प्रतिशत हुआ मतदान, अमरोहा में पड़े 40.67 फीसदी वोट