लोकसभा चुनाव 2024: गरजेंगे मोदी, योगी, नड्डा! तो राहुल, प्रियंका और अखिलेश भी भरेंगे हुंकार

लोकसभा चुनाव 2024: गरजेंगे मोदी, योगी, नड्डा! तो राहुल, प्रियंका और अखिलेश भी भरेंगे हुंकार

स्टार प्रचारकों को बुलाने को लेकर तीनों प्रमुख दलों ने लगाया जोर

नामांकन में भाजपा प्रत्याशी संग स्वतंत्रदेव तो कांग्रेस प्रत्याशी संग रहेंगे प्रदेश प्रभारी

पांचवें चरण में होने वाले चुनाव को लेकर कल शुक्रवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। प्रत्याशियों द्वारा नामांकन के बाद प्रचार का दौर और तेजी से शुरु होगा। वहीं मतदाताओं को अपने पाले में लाने के लिए भाजपा और सपा व कांग्रेस गठबंधन दलों के बड़े स्टार प्रचारक नेताओं की जनसभा, रैली और रोड शो आदि में बुलाने की तैयारी भी शुरु हो गई है।

इसके लिए दोनों पार्टी के जिलाध्यक्षों ने पार्टी हाईकमान से अनुरोध जताया है। हालांकि मांग के अनुरुप कौन-कौन से स्टार प्रचारक जिले में आएंगे इस पर अभी अंतिम फैसला होना बाकी है। वहीं शुक्रवार से शुरु हो रहे नामांकन को लेकर भाजपा व गठबंधन प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन की तिथि निर्धारित की है। नामांकन के दौरान भाजपा प्रत्याशी संग कैबिनेट मंत्री तो गठबंधन प्रत्याशी संग प्रदेश प्रभारी समेत कई अन्य नेता शामिल होंगे।

53 बाराबंकी लोकसभा सुरक्षित सीट पर चुनावी सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरु होते ही इसमें और तेजी आएगी। बसपा ने जहां अभी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। वहीं भाजपा और गठबंधन प्रत्याशियों को जीताने के लिए इन दोनों प्रमुख दलों ने अपने-अपने स्टार प्रचारकों में शामिल बड़े नेताओं को बुलाने के लिए जोर आजमाइश शुरु कर दी है।

भाजपा प्रत्याशी राजरानी रावत के पक्ष में मतदाताओं को रिझाने के लिए जहां पार्टी जिला इकाई ने प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी, राष्ठ्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को बुलाने के लिए हाईकमान से अनुरोध किया है। वहीं सपा-कांग्रेस के गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में सपा के राष्ठ्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, डिंपल यादप, शिवपाल वहीं कांग्रेस से राहुल, प्रियंका और सचिन पायलेट को बुलाने की बात कही जा रही है। इनमें से 18 मई तक कौन-कौन से नेता जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में आकर अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेगे यह तो कुछ ही दिनों में मालूम हो जाएगा।

वहीं कल शुक्रवार से शुरु हो रहे नामांकन में भी दोनों प्रत्याशी अपनी ताकत दिखाने के लिए तैयारियों में लग गए हैं। इन प्रत्याशियों के नामांकन के समय प्रदेशस्तर के नेताओं के शामिल होने की हरी झंडी भी मिल गई है। 

29 अप्रैल व 1 मई काे होगा भाजपा व गठबंधन प्रत्याशी का नामांकन 

26 अप्रैल से शुरु हो रही नामांकन प्रक्रिया के साथ नामांकन पत्रों की बिक्री का दौर शुरु हो जाएगा। वहीं भाजपा प्रत्याशी राजरानी रावत प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह की मौजूदगी में 29 अप्रैल को शुभ मुहुर्त देखकर अपना पर्चा दाखिल करेंगी। नामांकन से पहले GIC ऑडिटोरियम में कार्यकर्ताओं की सभा का आयोजन किया जाएगा। नामांकन के दौरान जुलूस निकालने की बात भी सामने आ रही है। इसमें मंत्री, नेता व विधायक शामिल होंगे।

वहीं गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया अपना नामांकन एक मई को शुभ समय पर करेंगे। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय समेत कई बड़े नेता भी शामिल हाेने की उम्मीद है। कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन में सपा के विधायक व नेता भी शामिल होकर मतदाताओं को अपनी ओर रिझाने का प्रयास करेंगे।

29 अप्रैल को भाजपा प्रत्याशी राजरानी रावत नामांकन करेंगी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली के लिये हाईकमान से अनुरोध किया है। अरविदं मौर्या, जिलाध्यक्ष, भाजपा।

1 मई को इंडिया गठबंधन प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे। जिसमं हमारे प्रमुख नेता शामिल रहेंगे। रैली के लिये कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को बुलाने की तैयारी कर रही है। मो. मोहसिन, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस


इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में रैली के लिये राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह और डिंपल यादव समेत दूसरे बड़े नेताओं का कार्यक्रम मांगा गया है। जिससे हमारी जीत सुनिश्चित हो सके। मो. हाफिज अयाज, जिलाध्यक्ष, सपा।

 

यह भी पढ़े : लोकसभा चुनाव के बीच राहुल गाँधी को याद आये रामलला ! बहन प्रियंका के साथ कर सकते है दर्शन

ताजा समाचार

रुद्रपुर: जिले में गन्ने की प्रजाति सीओ 118 को दिया जा रहा बढ़ावा
शाहजहांपुर: 15 दिन में बढ़ गए 9 हजार 732 वोटर, अब इतनी हुई मतदाताओं की कुल संख्या
सीतापुर में बड़ा सड़क हादसा-पुलिया तोड़कर सूखी नहर में गिरा ट्रैक्टर, तीन मासूम बच्चों की मौत 
कासगंज: लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ गई पुलिस की सक्रियता, जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अर्द्धसैनिक और पुलिस बल ने किया पैदल मार्च
Etawah: सपा को उसके ही गढ़ में कल चुनौती देने आ रहे पीएम मोदी; तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे नेता व अफसर
कासगंज: कल शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत