हल्द्वानी: निजी स्कूलों की बसें सड़कों पर खड़ीं मिलें तो तत्काल चालान करें

हल्द्वानी: निजी स्कूलों की बसें सड़कों पर खड़ीं मिलें तो तत्काल चालान करें

हल्द्वानी, अमृत विचार। जिलाधिकारी वंदना ने सोमवार को नैनीताल रोड स्थित कैंप कार्यालय में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की। उन्होंने सड़क हादसों पर लगाम कसने के लिए परिवहन विभाग और पुलिस को समय-समय पर ओवरलोडिंग, ड्रंक एंड ड्राइव, ओवरस्पीड के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए। 

डीएम वंदना ने कहा कि हल्द्वानी और नैनीताल में परिवहन विभाग की ओर से नो पार्किंग जोन चिन्हित किए गए हैं। उन सभी नो पार्किंग जोन में दो दिन के अंदर साइन बोर्ड लगाए जाएं। नो पार्किंग जोन में खडे़ वाहनों पर चालानी कार्यवाही भी की जाए। सड़क हादसों की रोकथाम के लिए प्रवर्तन की कार्यवाही पर नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रवर्तन की कार्यवाही नियमित की जाए, ताकि दुर्घटनाओं पर रोकथाम लगे। रामनगर एआरटीओ को रामनगर क्षेत्र में नो पार्किंग जोन क्षेत्र चिन्हीकरण की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

डीएम ने कहा कि शहर के निजी स्कूलों में पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था होने के बावजूद स्कूल बसें शहर के बीच सड़कों पर खड़ी रहती हैं। इसकी वजह से आए दिन शहर में जाम लगता है। ऐसे स्कूलों को चिन्हित करते हुए उनके खिलाफ दंडात्मक चालानी कार्यवाही की जाए। जिससे शहर जाम से मुक्त रहे। यदि नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े होने से जाम लगता है तो परिवहन और पुलिस के संबंधित कर्मी की व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय करें । 

पीडब्ल्यूडी नैनीताल और हल्द्वानी को सड़कों के चौड़ीकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। तल्लीताल चौराहे पर पुलिस चौकी और अन्य विभागीय संरचनाओं की शिफ्टिंग तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में एएसपी हरबंस सिंह, आरटीओ नन्द किशोर, लोनिवि ईई अशोक चौधरी, रत्नेश आदि मौजूद थे।