Lok Sabha Elections 2024: मणिपुर के 11 मतदान केंद्रों पर हुए पुनर्मतदान में 81.76 प्रतिशत वोटिंग

Lok Sabha Elections 2024: मणिपुर के 11 मतदान केंद्रों पर हुए पुनर्मतदान में 81.76 प्रतिशत वोटिंग

इंफाल। इनर मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर सोमवार को हुए पुनर्मतदान में कुल 81.6 प्रतिशत वोटिंग हुई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि किसी भी मतदान केंद्र से कोई अप्रिय घटना या हिंसा की सूचना नहीं मिली।

अधिकारी ने कहा कि हालांकि कि कांग्रेस की ओर से एक शिकायत प्राप्त हुई है जिसमें दावा किया गया है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर कांग्रेस के पोलिंग एजेंट को मोइरंगकम्पु साजेब में मतदान केंद्र खाली करने की धमकी दी है। निर्वाचन आयोग ने 19 अप्रैल को इन मतदान केंद्रों पर हुई वोटिंग को अमान्य घोषित कर दिया था, जिसके बाद पुनर्मतदान हुआ है।

संघर्ष प्रभावित मणिपुर में शुक्रवार को इनर मणिपुर और आउटर मणिपुर लोकसभा सीट पर 72 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस दौरान गोलीबारी, धमकी दिए जाने, कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम को नष्ट करने और बूथ कैप्चरिंग होने के आरोप सामने आए थे। सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभी मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे पुनर्मतदान शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे संपन्न हुआ।

चुनाव अधिकारी ने कहा, “शुक्रवार को दंगे जैसी स्थिति से प्रभावित रहे सभी 11 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए मतदाता सुबह से ही कतार में खड़े थे। सोमवार को किसी गड़बड़ी या हिंसा की सूचना नहीं मिली।”

ये भी पढ़ें- दिल्ली: गाजीपुर ‘लैंडफिल’ में लगी आग से अब भी निकल रहा धुआं, लोगों को सांस लेने में दिक्कत