पीलीभीत: DHO ने की कार्रवाई, तो कर्मचारियों ने कार्यालय में डाल दिए ताले...नारे भी लगाए फिर पहुंचे तहसीलदार 

पीलीभीत: DHO ने की कार्रवाई, तो कर्मचारियों ने कार्यालय में डाल दिए ताले...नारे भी लगाए फिर पहुंचे तहसीलदार 

पीलीभीत, अमृत विचार: उद्यान विभाग के कर्मचारियों ने गुरुवार को कार्यालय बंद कर विरोध प्रदर्शन किया। जिला उद्यान अधिकारी ने मामले की जानकारी डीएम को देते हुए सहायक उद्यान निरीक्षक पर राजकीय कार्यों में व्यवधान पैदा करने और कर्मचारियों को उकसाने का आरोप लगाया। डीएम ने निर्देश पर तहसीलदार सदर ने उद्यान विभाग पहुंचकर पूरे प्रकरण की जांच की।

मामला जिला उद्यान अधिकारी कार्यालय का है। गुरुवार को रोज की तरह कार्यालय खुला। जिला उद्यान अधिकारी बाली शरण चौधरी भी मौजूद थे। बताते हैं कि कुछ देर बाद कार्यालय के कुछ कर्मचारियों ने अन्य कर्मचारियों को बुलाकर कार्यालय बंद कराकर विरोध प्रदर्शन किया और बाहर परिसर में आकर बैठ गए। मामले की जानकारी लगने पर जिला उद्यान अधिकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां उन्होंने डीएम संजय कुमार सिंह को पूरे प्रकरण से अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि सहायक उद्यान निरीक्षक रामेश्वर दयाल द्वारा राजकीय कार्यों में व्यवधान उत्पन्न करने के उद्देश्य से कनिष्ठ लिपिक मार्केडय सिंह, हरेंद्र कुमार, आसिफ के अलावा छेदा लाल एवं प्रधान चौधरी को बुलाकर कार्यालय बंद करा दिया गया।

उन्होंने डीएम को बताया कि 29 अप्रैल को राजकीय पौधशाला बीसलपुर के निरीक्षण में तमाम अनियमितताएं मिलने पर उच्चाधिकारियों  को रिपोर्ट करते हुए पौधशाला के प्रभारी/सहायक उद्यान निरीक्षक रामेश्वर दयाल को कार्य में सुधार न लाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई थी। उन्होंने बताया कि रामेश्वर दयाल को जानकारी मिली कि डीएम द्वारा उनकी कार्यशैली को लेकर शासन का पत्र लिखा लिया गया है।

इसी के चलते रामेश्वर दयाल द्वारा अन्य कर्मचारियों के साथ कार्यालय बंद कर अपने स्वार्थहित विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने डीएम को यह भी बताया कि सहायक उद्यान निरीक्षक जिले में लगभग 30 साल से कार्यरत हैं। जिला उद्यान अधिकारी ने डीएम से कार्रवाई करने की बात कही।

तहसीलदार ने कर्मचारियों के लिए बयान
डीएम संजय कुमार सिंह ने तहसीलदार सदर राम ऋषि रमन को प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट देने के दिए। डीएम के निर्देश पर तहसीलदार सदर ने जिला उद्यान अधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रकरण की जांच की। जांच के दौरान उन्होंने कर्मचारियों से पूरे मामले की हकीकत जानी। इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारियों के बयान भी लिए। तहसीलदार सदर अब जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपेंगे।

सहायक उद्यान निरीक्षक रामेश्वर दयाल द्वारा अपने निज स्वार्थ के चलते कर्मचारियों के साथ कार्यालय बंद कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। इससे राजकीय कार्य बाधित हो रहा था। जिलाधिकारी को इसकी जानकारी दे दी गई है। - बालीशरण चौधरी, जिला उद्यान अधिकारी

उद्यान विभाग के कर्मचारियों द्वारा कार्यालय बंद कर राजकीय कार्यों में व्यवधान उत्पन्न करने की जानकारी मिली थी। तहसीलदार सदर को इस मामले में जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। - संजय कुमार सिंह, डीएम

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: मेडिकल कॉलेज में लापरवाही के बाद कार्रवाई की शुरुआत, एक डॉक्टर निलंबित...चार अन्य को मिली चेतावनी

ताजा समाचार

T20 World Cup 2024 : मेजबान के खिताब नहीं जीत पाने का कलंक धोने उतरेगा वेस्टइंडीज
Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया मत का प्रयोग, बोलीं- भाजपा को मिलेगी 400 से ज्यादा सीटें...
बहन-बेटियों को पिटवाते हैं और पीए को बचाने का नाटक करते हैं केजरीवाल: CM डॉ मोहन यादव
श्रावस्ती: तीन अलग-अलग मार्ग दुर्घटना में पांच घायल, अस्पताल में चल रहा इलाज 
कोर्ट का फैसला, नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म व उसे भट्टी में जलाने के दो दोषियों को सुनाई मौत की सजा
Farrukhabad News: झूला बना काल, बालिका के झूलते समय गले में फंसा फंदा...दम घुटने से हो गई मौत, परिजन बेहाल