मुरादाबाद: अखिलेश बोले-आज़म खान की महसूस हो रही कमी...एसटी लड़ाएं रुचि वीरा का चुनाव,ताकत मिली तो करेंगे सम्मान

मुरादाबाद: अखिलेश बोले-आज़म खान की महसूस हो रही कमी...एसटी लड़ाएं रुचि वीरा का चुनाव,ताकत मिली तो करेंगे सम्मान

मुरादाबाद, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज मुरादाबाद के भोजपुर पहुंचे। यहां उन्होंने मुरादाबाद से लोकसभा प्रत्याशी रुचि वीरा के समर्थन में लोगों से वोट की अपील की। अखिलेश यादव ने मंच से जनता को संबोधित किया। इस दौरान सपा और कांग्रेस के तमाम नेता मंच पर दिखाई दिए। हालांकि मुरादाबाद से सपा के टिकट पर सांसद बने एसटी हसन मंच पर दिखाई नही दिए। मच से संबोधन के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा देश की जनता भारतीय जनता पार्टी को हराना चाहती है। जिस तरह का माहोल नजर आ रहा है वो सवाल चाहे किसान का हो या नौजवान का चाहे परीक्षा लीक मैटर हो या इलेक्ट्रॉल बॉन्ड का पैसा जो लूटा गया है।आज उसी की वजह से महंगाई है। 

अखिलेश यादव ने  कहा संविधान को बचाने के लिए सभी दल एक हैं। बसपा से यादव प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतरने के सवाल पर अखिलेश ने कहा आपको मालूम होगा जिस प्रत्याशी का बसपा ने टिकट काटा है वो उसी समय सपा के समर्थन में गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए हुए कहा की जिस यादव को बसपा ने प्रतियाशी बनाया है उसे बीजेपी चुनाव लड़वा रही है। आजम खान के सवाल पर अखिलेश ने कहा की उनकी कमी हमें महसूस हो रही है। वो कानूनी दांव पेच में फंसे हुए हैं। उम्मीद है जल्द न्यायालय से न्याय मिलेगा। अखिलेश यादव ने सपा सांसद एसटी हसन पर कहा उन्होंने उनकी टिकट नहीं काटा बल्कि वो चाहते थे की एसटी हसन रामपुर से चुनाव लड़ें। लेकिन, वो नही लड़ना चाहते थे। अखिलेश यादव ने कहा की अगर उन्हें टिकट नहीं मिला है। जब हमें ताकत मिलेगी हम उनका सम्मान करेंगे। 

उन्होंने कहा में एसटी हसन साहब से कहना चाहता हूं आप इस वक्त रुचि वीरा और इंडिया गठबंधन के प्रतियाशियों की मदद करें। उन्होंने कहा पहले ही चरण में बीजेपी का सफाया दिखाई दे रहा है। इस बार बदलाव होगा। क्षत्रीय समाज की तरफ से भाजपा के विरोध करने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा की भाजपा ने क्षत्रीय समाज को भी अपमानित किया है। कभी किसी के सम्मान को ठेस नही पहुचानी चाहिए। बीएसपी की तरफ से मुस्लिम प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतरने के सवाल पर अखिलेश यादव ने सपा के पूर्व विधायक हाजी यूसुफ अंसारी की मिसाल दी। उन्होंने कहा हाजी यूसुफ अंसारी दोनो बार बीएसपी की वजह से चुनाव हार गए। अखिलेश यादव ने कहा इस बार ऐतिहासिक रिजल्ट आएगा। एक जगह लड़ाई है वरना सभी सीटें गठबंधन जीत रहा है। 

अखिलेश यादव ने बरेली के तौकीर रजा पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कभी-कभी भाजपा सामने से लड़ाती है। कभी- कभी पीछे से हाथ मिलाती है। कभी- कभी लिखकर देती है की यही बोलना है। जयंत चौधरी के इलेक्ट्रॉल बॉन्ड के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा ये सफाई बीजेपी को देना चाहिए। क्योंकि, ईडी, सीबीआई,इनकम टैक्स, इसको लगाकर सबसे ज्यादा बीजेपी ने ही चंदा बटोरा है। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया और कहा की कई कंपनी ऐसी हैं जहां ईडी और सीबीआई के छापे डाले गए और बाद में चंदा लेकर उन्हें छोड़ दिया गया। जयंत चौधरी के मुरादाबाद में आने और गठबंधन टूटने और अखिलेश से पारिवारिक संबंध होने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा ये अच्छी बात है। हमारे संबंध जो हैं वो रहेंगे। 

उन्होंने कहा की नेता जी ने चौधरी चरण सिंह जी के नाम से सैफई में डिग्री कॉलेज बनाया था। विधानसभा के सामने जो चौधरी चरण सिंह जी की प्रतिमा है वो भी नेता जी यानी मुलायम सिंह जी ही लगवाई थी। अब भाजपा ने चौधरी साहब को भारत रत्न दिया है सभी को इसकी खुशी है। लेकिन, एमएसपी की मांग बीजेपी क्यों पूरी नहीं कर रही। अखिलेश यादव ने कहा हम किसी को दबाते नही बल्कि आगे बढ़ाते हैं और आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा इस बार बीजेपी 4 सो पार नहीं 4 सो हार है। उन्होंने कहा अगर वो जीत रहे होते तो क्या किसी को जेल भेजते। उन्होंने कहा की बीजेपी नही चाहती की गांव के गरीब परिवार के बच्चे भी फौज में आएं इसी लिए अग्निवीर लाए हैं। इसी लिए सब मिलकर इनको हराएंगे।

ये भी पढ़ें :- मुरादाबाद: अपनी औकात में रहो, लानत है तुम पर...पुलिस को धमकी देने वाली रुचि वीरा समेत पांच पर एफआईआर दर्ज

ताजा समाचार

बाराबंकी: मोबाइल टावर से कीमती सामान चुराने वाले गिरोह का खुलासा, पांच गिरफ्तार, 25 लाख कीमत का सामान बरामद
रामपुर: अनियंत्रित होकर खंभे से टकराई तेज रफ्तार कार, दो दोस्तों की मौत
रायबरेली: लीकेज बना रहे संविदा कर्मी की मलबा गिरने से मौत, परिजनों ने नगर निगम पर लगाया लापरवाही का आरोप
हल्द्वानी: सैंया भए कोतवाल तो अब डर काहे का...ऐसा नहीं है..चार थानाध्यक्षों के ही काटे गए चालान
बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय में डोरा रोड स्थित पिछले गेट के पास पेड़ों में लगी आग
सुलतानपुर: समाजवादी पार्टी की अंतर्कलह आई सामने, चार कैंडिडेट ने खरीदा पर्चा, यहां देखें कौन-कौन खुद को बता रहा सपा का उम्मीदवार