Lok Sabha Election 2024: कानपुर पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती, बोली- गलत नीतियों ने कांग्रेस को सत्ता से किया बाहर...

बसपा प्रमुख मायावती कानपुर पहुंची

Lok Sabha Election 2024: कानपुर पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती, बोली- गलत नीतियों ने कांग्रेस को सत्ता से किया बाहर...

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर के बिधनू के रमईपुर मगरासा मैदान में शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे बसपा प्रमुख मायावती पहुंची। जहां वह कानपुर नगर सीट से प्रत्याशी कुलदीप भदौरिया और अकबरपुर सीट के प्रत्याशी राजेश द्विवेदी के लिए लोगों से वोट की अपील कर रही है। मायावती ने अपने संबोधन में बीजेपी और इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा। मायावती की जनसभा में सैंकड़ों की तादाद में जनता पहुंची है। पुलिस-प्रशासन भी चप्पे-चप्पे पर तैनात है। 

रमईपुर में कानपुर नगर व अकबरपुर लोकसभा प्रत्यशी के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण ही केंद्र व कई प्रदेशों से कांग्रेस को सत्ता से हाथ धोना पड़ा। भाजपा भी उसी रास्ते पर है। 

केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों व किसान विरोधी नीतियों के कारण मध्यमवर्गीय, किसानों व निम्न वर्ग की जनता पर प्रभाव पड़ रहा है। सपा, कांग्रेस के गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि बसपा अकेले दम पर चुनाव लड़ कर पिछली बार की अपेक्षा ज्यादा सीटो पर चुनाव जीतेगी। 

Mayawati In Kanpur

बसपा ने सर्व समाज को ध्यान में रख कर टिकट का बंटवारा किया है। सुप्रीम कोर्ट के कारण इलेक्टोरल बांड से हुए खुलासे से पता चला कि विरोधी पार्टियां पूंजीपतियों को बचाने में जुटी हैं। इलेक्टोरल बांड से खुलासा हुआ है कि बसपा को छोड़कर सभी पार्टियों को पूंजीपतियों व उधोगपतियों ने भर भर कर पैसा दिया है। 

बसपा मेम्बरशिप, जन्मदिन में आये चंदे से ही चुनाव लड़ती है। सपा, कांग्रेस, भाजपा राज्यसभा व विधानपरिषद में पूंजीपतियों को टिकट देती है, जबकि बसपा आमजन को ध्यान में रख कर उन्हें भेजती है। 

सरकार का नही आपके टैक्स का नमक है

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा व उसके सहयोगी संगठन गांव-गांव जाकर बताते है कि उनकी सरकार गरीबो को फ्री राशन मुहैया करा रही जिस पर बीजेपी को वोट दे। उन्होंने कहा कि यह राशन बीजेपी के पैसे का नही, बल्कि आमजन के टैक्स से मिल रहा है। जनता को फ्री राशन नही बल्कि रोजगार चाहिये।

ये भी पढ़ें- कन्नौज लोकसभा सीट से प्रत्याशी अखिलेश यादव व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने की जनसभा, बोले- UP में BJP की होगी सबसे बड़ी हार