बदायूं: नई व्यवस्था में भी कोटेदारों ने लगाई सेंध, दूसरी मशीन से तौल कर दे रहे राशन

बदायूं: नई व्यवस्था में भी कोटेदारों ने लगाई सेंध, दूसरी मशीन से तौल कर दे रहे राशन

बदायूं, अमृत विचार। राशन वितरण में घटतौली रोकने के लिए शासन ने शुरू की नई व्यवस्था में भी कोटेदारों ने सेंध लगा दी। नई पॉश मशीन पर वजन के बराबर बाट रख कार्डधारकों का अंगूठा लगवाने के बाद दूसरी मशीन से कोटेदार राशन तौल कर दे रहे हैं। 

शहर के सिविल लाइन एरिया में एक दुकान पर ऐसा होने पर लोगों ने विरोध कर डीएसओ से शिकायत की। परंतु नतीजा कुछ नहीं निकला। पूर्ति निरीक्षक ने जांच के नाम पर खानापूर्ति कर दी। अब जिला पूर्ति अधिकारी अन्य अधिकारी से जांच कराने की बात कह रहे हैं। 

राशन वितरण में धांधली रोकने के लिए शासन की ओर से मार्च माह के दौरान पूर्ति विभाग को 1427 ई-वोइंग मशीनों को भेजा गया था। मशीनें प्राप्त होने के बाद विभाग की ओर से सभी तहसीलों के कोटेदारों को क्रमबद्ध प्रशिक्षण दिया। 

शनिवार से सभी राशन की दुकानों पर नई व्यवस्था के तहत ई-वोइंग मशीन से राशन तौल कर बांटा जा रहा है। परंतु कोटेदार अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। वह पहले वजन के अनुसार बाट रखकर कार्डधारकों से ई-वोइंग मशीन पर अंगूठा लगवा पर्ची  निकाल ले रहे हैं। उसके बाद दूसरी मशीन से कम राशन तौल कर दे रहे हैं। 

रविवार को रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज के पास सिविल लाइन एरिया की दुकान पर कोटेदार द्वारा ऐसा ही खेल खेला जा रहा था। जिसका लोगों ने विरोध किया। परंतु कोटेदार अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। इस पर लोगों ने डीएसओ से शिकायत कर दी। शिकायत पर डीएसओ ने पूर्ति निरीक्षक को जांच के लिए भेज दिया। 

लेकिन पूर्ति निरीक्षक ने भी कोटेदार  का समर्थन करते हुए सर्वर डाउन होने की बात कहते मामले को रफा दफा कर दिया। मजबूरन कार्डधारकों को भी कोटेदार के मुताबिक राशन लेने पर विवश होना पड़ा। हालांकि लोगों के विरोध को देखते हुए डीएसओ अन्य अधिकारी से जांच कराने की बात कह रहे हैं। 

सिविल लाइन एरिया में घटतौली की शिकायत मिली थी। पूर्ति निरीक्षक को भेजा गया था। वहां सर्वर डाउन होने की वजह से दूसरी मशीन से राशन तौला जा रहा था। इस प्रकरण की जांच अन्य अधिकारी से कराई जाएगी।  जो भी कोटेदार उपभोक्ताओं को कम राशन तौल कर दे रहा है। उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।-रमन मिश्रा, जिला पूर्ति अधिकारी

ये भी पढ़ें- बदायूं: ट्रांसफार्मर गिराकर सामान करते थे चोरी, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

ताजा समाचार

आगरा फोर्ट से जयपुर के लिए यात्रा करने वालो के लिए बुरी खबर, ट्रेनें रद्द...जानें अब कब चलेंगी?
CM केजरीवाल को नहीं मिली राहत, सुविधाओं की मांग करने वाली जनहित याचिका खारिज 
हाई टेंशन लाइन की चपेट में आया फ्लेक्सी बोर्ड कारोबारी झुलसा
अयोध्या: बेकाबू डंपर की चपेट में आकर छात्र की मौत, कालेज जाने के लिए बस पकड़ने जा रहा था 
खेत पर काम करते वक्त तेंदुए का हमला...आधा दर्जन लोग घायल, सैंकड़ों की तादाद में ग्रामीणों ने लाठी डंडों से दौड़ाकर घेर कमरे में किया बंद
पूर्व विधायक बेटी से दुष्कर्म कर खींची फोटो...5 वर्ष से कर रहा था ब्लैकमेल, वसूले 3 करोड़