बाराबंकी: शादी कराने के नाम पर शख्स से हड़पना चाहते थे मोटी रकम, बात नहीं बनी तो मारकर नदी में फेंका

बाराबंकी: शादी कराने के नाम पर शख्स से हड़पना चाहते थे मोटी रकम, बात नहीं बनी तो मारकर नदी में फेंका

बाराबंकी। बाराबंकी की सुमली नदी में मिले शव को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक उस शख्स की हत्या उसके दोस्तों ने ही की थी और वारदात को छिपाने के लिये उसके शव को नदी में फेंक दिया था। इस पूरे हत्याकांड को शादी कराने के नाम पर रुपये हड़पने के लिये अंजाम दिया गया। पुलिस ने मृतक के दोस्त और उसके साथी को गिरफ्तार करके हत्याकांड के पीछे की पूरी वजह का खुलासा किया है।

दरअसल थाना रामनगर क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम मल्लापुर के पास सुमली नदी में एक अज्ञात शख्स का शव बीते दिनों बरामद हुआ था। जिसकी पहचान अवधेश कुमार मिश्रा पुत्र मंगू लाल निवासी ग्राम जमुनहिया थाना मितौली जनपद खीरी के रूप में हुई थी। मृतक के भाई विजय कुमार ने थाना रामनगर में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। 

इस हत्याकांड का खुलासा जिले की स्वाट/सर्विलांस और रामनगर थाने की पुलिस टीम ने कर दिया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल डेटा की मदद से इस वारदात का खुलासा किया। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले अभियुक्त रज्जन मिश्र पुत्र श्यामलाल निवासी गोंदौरा थाना रामनगर और गौस मोहम्मद पुत्र अली जान निवासी चन्दनापुर थाना रामनगर को गिरफ्तार किया है। 

वारदात का खुलासा करते हुए एएसपी उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त रज्जन ने कबूल किया वह मृतक अवधेश के साढू पारसनाथ मिश्रा निवासी सिसवारा थाना देवा के यहां लगभग दो साल पहले किराये पर रह कर मजदूरी का काम करता था। यहीं से उसकी अवधेश से जान पहचान और दोस्ती हुई। 

अवधेश ने अपनी शादी के लिए साढू के जरिये उससे से बातचीत की थी। जिसपर उसे शादी कराने का आश्वासन दिया था। फिर एक दिन दोनों को शादी की बात कराने के महादेवा बुलाया। वहां अवधेश की फोटो बनवाई, लेकिन अवधेश की उम्र ज्यादा होने के चलते लड़की पक्ष ने उससे शादी करने से इकार कर दिया।

अभियुक्त रज्जन के मुताबिक उसके बाद उसने अवधेश की शादी कराने का इरादा बदला और अपने साथी गौस मोहम्मद के साथ मिलकर उसे ठगने की योजना बनाई गई। क्योंकि गौस मोहम्मद ने उससे कुछ रुपये उधार लिये थे और वह वापस नहीं कर रहा था। 

जिस पर उसने गौस मोहम्मद को उधार रुपये के बदले में उसका इस काम में साथ देने का लालच दिया। उन लोगों ने योजना बनाई और 13 अप्रैल 2024 को अवधेश को शादी कराने के लिए फोन कर गनेशपुर में बुलाया। उन्होंने उसे साथ में रुपये भी लेकर आने को कहा गया। उसके बाद तीनों गनेशपुर में मिले।

जहां अवधेश ने रज्जन को 45 हजार रुपये दिये। फिर तीनों ने एक ही मोटरसाइकिल से महादेवा जाकर शादी के लिए खरीददारी की। बाकी रुपये उसने अपने अपने पास रख लिये। फिर दोनों अवधेश को मोटरसाइकिल पर बिठाकर इधर-उधर घुमाते रहे। उसे शराब भी पिलाई। इसी दौरान जब अवधेश ने शादी कराने या उसका रुपया वापस देने को कहा, तो रज्जन और गौस मोहम्मद उसे लेकर सुमली नदी के पास पहुंचे। 

वहां बहाने से मोटरसाइकिल रोकी और दोनों एक डंडे अवधेश के सिर पर मार-मारकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को छिपाने के उद्देश्य से उसे नदी में फेंक दिया गया। अवधेश और रज्जन के बीच शादी को लेकर हुई बातचीत की सारी जानकारी मृतक के साढू पारसनाथ मिश्र को थी। ऐसे में अभियुक्तों को डर था कि कहीं पारसनाथ पुलिस को सब बता न दे। इसलिये उन लोगों ने फसकी हत्या की भी योजना बना ली थी।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: पड़ोसियों ने गर्भवती महिला को पीटा, गर्भपात की आशंका, जांच में जुटी पुलिस