सुलतानपुर में अस्पताल की अव्यवस्था देख स्वास्थ्य निदेशक ने जताई नाराजगी, दी ये सख्त हिदायत

सुलतानपुर में अस्पताल की अव्यवस्था देख स्वास्थ्य निदेशक ने जताई नाराजगी, दी ये सख्त हिदायत

सुलतानपुर, अमृत विचार। करोड़ों की लागत से जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के विरसिंहपुर में निर्मित सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण में पोल खुल गई। शुक्रवार को अयोध्या मंडल के अपर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशक परिवार कल्याण एसपी चौधरी ने अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया। अस्पताल में पर्याप्त गंदगी व चिकित्सकों की अनुपस्थिति पर उनका पारा चढ़ गया। सीएमएस  राजकमल चौरसिया को जमकर फटकार लगाते हुए  में जनता के लिए लाखों की लागत से खरीद कर अस्पताल में धूल फांक संयंत्रों पर नाराजगी जाहिर की। 

उन्होंने कहा कि सप्ताह भर के भीतर व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के साथ अस्पताल में सुरक्षित प्रसव शुरू हो जाना चाहिए। उनके निरीक्षण के दौरान तैनात चिकित्सकों में से मात्र तीन चिकित्सक डॉ सोहन स्वरूप, डॉ मिथिलेश कुमार, डॉ जयशंकर ही मौजूद रहे। अन्य चिकित्सकों की अनुपस्थित पाए जाने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 

वर्जन- 
सप्ताह भर के अंदर यहां स्वास्थ्य सेवा बेहतर करने के साथ प्रसव सेवा शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। अल्ट्रासाउंड, एक्सरे मशीन ऑपरेटर की भी व्यवस्था किया जाना है। इसके बाद पुनः अस्पताल का निरीक्षण कर अस्पताल को बेहतर संचालन कराया जाएगा।
- एसपी चौहान, अपर स्वास्थ्य निदेशक, अयोध्या 

ये भी पढ़ें -बहराइच पुलिस ने दो किलो 900 ग्राम चरस किया बरामद, दो गिरफ्तार

ताजा समाचार

खेत पर काम करते वक्त तेंदुए का हमला...आधा दर्जन लोग घायल, सैंकड़ों की तादाद में ग्रामीणों ने लाठी डंडों से दौड़ाकर घेर कमरे में किया बंद
पूर्व विधायक बेटी से दुष्कर्म कर खींची फोटो...5 वर्ष से कर रहा था ब्लैकमेल, वसूले 3 करोड़
भगवान शिव को चढ़ानी थी जीभ...चाकू से काटकर पत्थर पर रखी, अंधविश्वास के चक्कर में अस्पताल में भर्ती
राहुल गांधी के बारे में भाजपा की पूरी मशीनरी ने झूठ फैलाया : प्रियंका गांधी 
Lok Sabha Election 2024: कानपुर में सीएम योगी बोले- अकबरपुर नाम ऐसा, लेने में होता संकोच, इस गुलामी के निशान को करना है समाप्त
वोडाफोन-आइडिया कंपनी के ऑफिस में युवक का शव मिला, पुलिस जांच में जुटी