काशीपुर: बैंक में जमा धन पर ज्यादा ब्याज देने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी

काशीपुर: बैंक में जमा धन पर ज्यादा ब्याज देने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी

काशीपुर, अमृत विचार। बैंक में जमा धन पर ज्यादा ब्याज देने के नाम पर एक व्यक्ति ने खाता धारक से 25 लाख रूपये हड़प लिए। पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की है।  

कोतवाली क्षेत्र निवासी भगवान दास ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पूर्व उसकी जान पहचान ग्राम देवीपुरा, मुरादाबाद निवासी व्यक्ति से हुयी। उसने बताया कि उसकी खुद की बैंकिंग कम्पनी है, जो कि भारतीय रिजर्व बैंक से मान्यता प्राप्त हैं। केंद्र सरकार से बैंक को विशेष छूट प्राप्त है। जिस कारण वह अपने बैंक में जमा रकम पर दस प्रतिशत वार्षिक ब्याज देता है और यदि जिस महीने ब्याज नहीं लोगे, तो ब्याज मूल धन में जुड़कर रकम बढ़ जायेगी यानि चकवर्ती व्याज भी मिलेगा।

पीड़ित का कहना है कि उसकी बातों पर विश्वास कर उसने पच्चीस लाख रूपये उसे दिये। उसके बाद उस व्यक्ति ने इसी योजना कई और लोगों से भी लाखों रूपये ले लिये और सबको झांसा देकर 12 अप्रैल 2024 से चम्पत हो गया। जिसके बाद वह ना फोन उठा रहा है और ना ही कोई जवाब दे रहा है।

इसके द्वारा दिये गये चैक भी अनाद्रित हो गये है। पीड़ित ने तहरीर में कहा है कि यह व्यक्ति लोगों को धोखा देकर पाँच करोड़ रूपये से अधिक ठग चुका है। 22 अप्रैल को दिन में जब वह व्यक्ति उसे मिला, तो उसने अपने रुपये वापस मांगे। जिस पर आरोपी आग बबूला होकर जान से मरवाने की धमकी देने लगा। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।