हल्द्वानी: प्रेमी पर एफआईआर, फंस गई नाबालिग प्रेमिका की बुआ

हल्द्वानी: प्रेमी पर एफआईआर, फंस गई नाबालिग प्रेमिका की बुआ

हल्द्वानी, अमृत विचार। नाबालिग प्रेमिका की फोटो इंस्टाग्राम पर वायरल करने के बाद शादी से मुकरने वाले प्रेमी के खिलाफ पुलिस ने पॉक्सो के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। जांच आगे बढ़ी तो मामले में नाबालिग प्रेमिका की बुआ फंस गई। शिकायतकर्ता प्रेमिका की मां शिकायत लेने पहुंच गई, लेकिन पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए। 

कोतवाली क्षेत्र के एक युवक को नाबालिग लड़की से प्यार हो गया। उसने नाबालिग की फोटो एडिट कर अपनी फोटो के साथ जोड़ दी और उसे इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। फोटो वायरल हुई और उसे लड़की की मां ने देख लिया। पहले दोनों की शादी की बात की गई, लेकिन लड़के ने शादी से इनकार कर दिया।

जिसके बाद लड़की की मां ने लड़के के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने लड़के के खिलाफ पॉक्सो के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। जांच आगे बढ़ी तो पता लगा कि जिस इंस्टाग्राम एकाउंट से फोटो अपलोड किया गया था, वो एकाउंट लड़की की बुआ का था।

पुलिस ने बुआ पर शिकंजा कसा तो लड़की की मां फिर पुलिस के पास पहुंच गई और शपथ पत्र देकर मुकदमा वापस लेने की याचना की। पुलिस ने तर्क दिया कि मामला पॉक्सो में है और इसी वजह से वह मुकदमा खत्म नहीं कर सकते। इसके लिए उन्हें कोर्ट जाना होगा।